Chhattisgarh: कोयला घोटाला मामले में निलंबित IAS रानु साहू की जमानत याचिका खारिज, स्पेशल कोर्ट ने सुनाया फैसला

Chhattisgarh News: आज कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए निलंबित आईएएस रानु साहू जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. इससे पहले सोमवार को कोल स्कैम केस जिसकी ED इन्वेस्टिगेशन कर रही थी. उस मामले में दीपेश टांक और रानू साहू को 7 अगस्त तक अंतरिम जमानत मिली है, लेकिन रानू साहू EOW की केस में जेल में बंद है.
Chhattisgarh News

रानु साहू और दीपेश टांक

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित कोयला घोटाले निलंबित आईएएस रानू साहू की जमानत याचिका खारिज हो गई है. दरअसल मंगलवार को रानू की जमानत याचिका पर रायपुर की स्पेशल कोर्ट में सुनवाई हुई जिसके बाद जज ने बुधवार तक के लिए फैसला सुरक्षित रखा था.

रानु साहू की जमानत याचिका कोर्ट से हुई खारिज

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि- अपराध के समय रानू साहू कोरबा में कलेक्टर के पद में पदस्त थी और अन्वेषण के दस्तावेज के अवलोकन से प्रथम दृश्यता रानू साहू की अपराध में संलिप्तता होना दिख रहा है. रानू साहू और अन्य द्वारा आरोपियों से मिलकर 25 रुपई प्रति टन की अवैध वसूली की गई है लगभग 500 करोड़ की अवैध वसूली की गई है तथा अन्वेषण जारी है ऐसे स्तर पर इन्हें जमानत देना उचित नहीं है इसलिए जमानत याचिका निरस्त की जाती है.

ये भी पढ़ें- पखांजूर के जंगलों में नक्सली कर रहे थे लैब का उपयोग, मुठभेड़ के बाद एसिड, थर्मामीटर जैसे समान बरामद

ACB की चूक का दीपेश टांक को मिला फायदा

वहीं सौम्य चौरसिया और रानु साहू के सहयोगी दीपेश टाँक की अंतरिम ज़मानत जो उन्हें उच्चतम न्यायालय से मिली है, पर वो रिहा हो चुके हैं क्योंकि ACB द्वारा जो गिरफ़्तार करने का आवेदन न्यायालय में प्रस्तुत किया गया था. उसे आज दिनांक 10 जुलाई को ACB द्वारा बल न देते हुए वापस ले लिया गया है.

ज़रूर पढ़ें