Chhattisgarh: CAA को लेकर भूपेश बघेल ने बीजेपी पर साधा निशाना, गृहमंत्री विजय शर्मा ने किया पलटवार

Chhattisgarh News: बता दें कि राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को टिकट दिया है, वहीं राजनादगांव के वर्तमान लोकसभा प्रत्याशी के रूप में संतोष पांडे को भाजपा ने चुनावी मैदान में उतारा है.
Chhattisgarh News

डिप्टी सीएम विजय शर्मा और पूर्व सीएम भूपेश बघेल

Chhattisgarh News: राजनादगांव प्रवास पर रहे डिप्टी सीएम और प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल के बयानों पर पलटवार किया है. उन्होंने  अपने बयान में कहा कि पहले इन लोगों को यह पता नहीं था कि म्यांमार और बांग्लादेश से घुसपैठी आते थे. अभी फारसी-बौद्ध आ रहे तो इन लोगों को दिक्कत है.

भूपेश बघेल के बयान का दिया जवाब

छत्तीसगढ़ सहित कवर्धा में रोहिंग्या मुसलमान है तो सरकार बाहर क्यों नहीं करती वाले भूपेश बघेल के बयान पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि FIR हुआ है, बाद में होल्डिंग सहित नाम डलवा देंगे.

राजनंदगांव सीट से भूपेश बघेल और संतोष पांडे आमने-सामने

दरअसल राजनादगांव लोकसभा सीट सुर्खियों में हैं, दोनों पार्टियां अपना दमखम लगा रही है. राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को टिकट दिया है, वहीं राजनादगांव के वर्तमान लोकसभा प्रत्याशी के रूप में संतोष पांडे को भाजपा ने चुनावी मैदान में उतारा है. जहां संतोष पांडे को संघ का खास माना जाता है, वहीं भूपेश बघेल को कांग्रेस के एक दिग्गज नेता के रूप में भी देखा जाता है.

राजनांदगांव लोकसभा सीट में 8 विधानसभा आती है, जिसमें से पांच विधानसभा सीट कांग्रेस के पास है और तीन विधानसभा सीट भाजपा के पास है. इस लिहाज से देखा जाए तो कांग्रेस पार्टी को लगता है कि हमारा पलड़ा भारी है, लेकिन समय ही बताया कि जनता जनार्दन का आशीर्वाद किसको मिलेगा.

ये भी पढ़ें – सूरजपुर में कोल माइंस की वजह से नहीं मिल रहा पीने का पानी, नाले के पानी के भरोसे लोग

भूपेश बघेल ने भाजपा सरकार और गृहमंत्री विजय शर्मा पर साधा निशाना

भूपेश बघेल ने लगातार राजनादगांव जिले का दौरा कर रहे हैं. एक चुनावी सभा में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा था कि अगर कवर्धा सहित छत्तीसगढ़ में रोहिंग्या मुसलमान है, तो भाजपा की सरकार और गृह मंत्री अब तक उसको भगा क्यों नहीं देती. इसी पर जुबानी जंग चल रही है. गृहमंत्री का भी बयान आया है उन्होंने कहा कि FIR हो चुकी है और जल्द ही नाम सहित होल्डिंग बोर्ड कवर्धा में लगाया जाएगा और बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. कवर्धा जिला राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां झंडा कांड को लेकर हिंदू-मुसलमान विधानसभा चुनाव के पूर्व एक बड़े विवाद के रूप में सामने आया था. कवर्धा से डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने जीत हासिल की है. लोकसभा चुनाव सामने हैं दोनों ही पार्टियां अपने-अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में है. क्योंकि केंद्र सरकार ने CAA नोटिफिकेशन जारी किया है तो दोनों ही पार्टियों में चुनावी जंग और जुबानी जंग की शुरुआत राजनांदगांव लोकसभा से भी हो रही है.

ज़रूर पढ़ें