Chhattisgarh: मतगणना से पहले प्रदेश बीजेपी की बड़ी बैठक, EVM समेत 26 बिन्दुओं पर हुई चर्चा

Chhattisgarh News: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव की अध्यक्षता बीजेपी की बैठक हुई.  बैठक में 26 बिंदुओं पर चर्चा की गई. जिसमें बताया गया कि पहली बार मतगणना की वीडियोग्राफी होगी. एजेंट सीधे वार रूम के संपर्क में रहेंगे.
Chhattisgarh News

बीजेपी अध्यक्ष किरण सिंह देव ने की बैठक की अध्यक्षता

Chhattisgarh News: देश में 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम आने वाले है. परिणामों के पहले मतगणना होनी है. देश परिणाम का इंतजार कर रहा है तो राजनीतिक दल मतगणना की तैयारियों में जुटे हुए है. छत्तीसगढ़ भाजपा ने चुनाव के बाद पहली बार बड़ी बैठक बुलाई.

इस बैठक में प्रदेश की 11 लोकसभा सीट पर चुनाव की समीक्षा की गई. चुनाव को लेकर क्लस्टर प्रभारियों से रिपोर्ट भी तालाब की गई. इसके साथ इंटरनल रिपोर्ट पर भी चर्चा की गई. तमाम चर्चाओं और कयासों के बाद अब पार्टी मतगणना की तैयारी में भी जुट गई है. मतलब साफ है कि भाजपा ने तमाम तैयारियों को मुक्कमल करके आगे का रॉड मैप के खाका खींच लिया है.

बीजेपी की बैठक में EVM समेत 26 बिंदुओं पर हुई चर्चा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव की अध्यक्षता बीजेपी की बैठक हुई.  बैठक में 26 बिंदुओं पर चर्चा की गई. जिसमें बताया गया कि पहली बार मतगणना की वीडियोग्राफी होगी. एजेंट सीधे वार रूम के संपर्क में रहेंगे. एजेंट मतगणना की एक-एक जानकारी सीधा केंद्रीय कार्यालय को भेजेंगे. 2 तारीख को जिलों में एजेंटों को प्रशिक्षण दिया जाएगा. वरिष्ठ नेता केंद्रीय कार्यालय से सीधा संपर्क में रहेंगे.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ अनुसूचित जनजाति आयोग ने परसा कोल माइंस पर लगाई रोक, ग्रामीणों का आरोप, अफसर कर रहे खेल

बैठक में नेताओं ने दिए गए कई निर्देश

बीजेपी की बैठक में नेताओं को कई निर्देश दिए गए. जिसमें कहा गया कि ईवीएम की सील चेक करना आवश्यक है. ईवीएम के सीरियल नंबर का मिलान किया जाना है.प्रत्येक राउंड में कम से कम एक बार ईवीएम के मतों की वीवीपैट से निकली पर्ची से मिलान करवाएं. ईवीएम मशीन में दर्शित हो रही गणना का मतदान के दिन प्राप्त प्रमाण पत्र का बूथवार मिलान करें. ईवीएम मशीन में दर्शित हो रही मतगणना व बूथवार वोट की जानकारी एवं अपडेट सूची प्राप्त करें. प्रत्येक राउंड की गणना के पश्चात गिने हुए मतों की जानकारी अभ्यर्थी और निर्वाचन अभिकर्ता को दें. डमी प्रत्याशी अथवा प्रत्याशी के एजेंट आईडी कार्ड बनवा लें ताकि मतगणना में जा सके. मतगणना से पहले मतगणना एजेंट का प्रशिक्षण अनिवार्य देना है. शिकायत के प्रारूप पहले से तैयार रखें. मतगणना की फॉर्मेट शीट तैयार रखें. मतगणना केंद्र के बाहर भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित रहें.

ज़रूर पढ़ें