Chhattisgarh News: सरगुजा लोकसभा चुनाव में BJP ने कांग्रेस से किया दोगुना खर्च, पीएम मोदी और जेपी नड्डा ने भी की थी सभाएं

Chhattisgarh News: भाजपा उम्मीदवार चिंतामणि महाराज ने कांग्रेस प्रत्याशी शशि सिंह से दोगुना से भी अधिक रुपये चुनाव लड़ने में खर्च कर दिया. जहां चिंतामणि महाराज ने 63.65 लाख रुपये खर्च कर दिया. वहीं कांग्रेस उम्मीदवार शशि सिंह ने 28.39 लाख खर्च किया.
Chhattisgarh News

File image

Chhattisgarh News: सरगुजा लोकसभा सीट में भाजपा उम्मीदवार चिंतामणि महाराज ने कांग्रेस प्रत्याशी शशि सिंह से दोगुना से भी अधिक रुपये चुनाव लड़ने में खर्च कर दिया. जहां चिंतामणि महाराज ने 63.65 लाख रुपये खर्च कर दिया. वहीं कांग्रेस उम्मीदवार शशि सिंह ने 28.39 लाख खर्च किया. अब देखना होगा कि आखिर जनता ने इनमें से अधिक खर्च करने वाले उम्मीदवार के पक्ष में अधिक वोट किया है, या कम खर्च करने वाले शशि सिंह के पक्ष में.

बीजेपी प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी से किया दोगुना खर्च

सरगुजा लोकसभा सीट में जहां भाजपा उम्मीदवार ने कांग्रेस उम्मीदवार से दोगुना खर्च किया. वहीं उनके प्रचार में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे थे. इसके अलावा मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आधा दर्जन चुनावी सभा लिया है. इससे चुनाव प्रचार की राशि बढ़ गई, हालांकि निर्वाचन आयोग ने लोकसभा उम्मीदवारों के लिए प्रचार में अधिकतम 90 लाख रुपये खर्च करने का सीमा तय कर रखा है.

ये भी पढ़ें- महादेव सट्टा ऐप मामले में 5 अंतर्राज्यीय सटोरिए गिरफ्तार, आईजी अमरेश मिश्रा ने दिया बड़ा अपडेट

सरगुजा लोकसभा सीट में हुआ बम्पर मतदान

दूसरी तरफ सरगुजा लोकसभा सीट में बम्पर मतदान हुआ, सरगुजा लोकसभा सीट ऐसी है, जहां छत्तीसगढ़ के सभी 11 लोकसभा सीट की अपेक्षा अधिक यानि 79.79 प्रतिशत मतदान हुआ है, और अधिक मतदान होने को भाजपा और कांग्रेस दोनों अपने पक्ष में बता रहें हैं. भाजपा जिला अध्यक्ष ललन प्रताप सिंह अधिक मतदान को मोदी की गारंटी व महतारी वंदन योजना की सफलता बता रहें हैं. वहीं कांग्रेस के नेता जेपी श्रीवास्तव अधिक मतदान को सत्ता पक्ष के खिलाफ बता रहें हैं.

चिंतामणि महाराज ने बताया अपना खर्च

सरगुजा लोकसभा सीट में भाजपा उम्मीदवार चिंतामणि महाराज ने जहां अधिक रुपये खर्च किया वहीं उन्होंने अपनी सम्पति भी करीब चार करोड़ का बताया था, चिंतामणि महाराज दो बार के विधायक हैं, और उन्होंने विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस छोड़कर भाजपा प्रवेश किया था और भाजपा ने उन्हें लोकसभा में टिकट दे दिया.

ज़रूर पढ़ें