Chhattisgarh:10 जुलाई को होगी BJP के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, पहली बार मंडल व जिला स्तर के पदाधिकारियों को भी किया गया आमंत्रित

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जीत से उत्साहित भाजपा अब प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित कर रही है. भाजपा की बैठक इस बार बेहद खास होने वाली है.विस्तारित बैठक में पहली बार प्रदेश पदाधिकारियों के साथ मंडल और जिला स्तर के पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया है.
Chhattisgarh News

बीजेपी फाइल फोटो

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जीत से उत्साहित भाजपा अब प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित कर रही है. भाजपा की बैठक इस बार बेहद खास होने वाली है.विस्तारित बैठक में पहली बार प्रदेश पदाधिकारियों के साथ मंडल और जिला स्तर के पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया है.आखिर क्यों भाजपा की बैठक का स्वरूप बदला है. आइए बताते है.

बीजेपी कार्य समिति की 10 जुलाई को होगी बैठक

छत्तीसगढ़ भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 10 जुलाई को होने वाली है. पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में होने वाली बैठक में इस बार मंडल और जिले के पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया है.. केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव की मौजूदगी में बैठक आयोजित होगी. बैठक में दो चुनावों में जीत के लिए कार्यकर्ताओं की सराहना तो होगी ही.उन्हें नगरीय निकाय चुनाव और पंचायतों में बेहतर प्रदर्शन के लिए टास्क भी दिया जाएगा. यही वजह है कि प्रदेश कार्यसमिति जैसी अहम इकाई की बैठक में भी इस बार 1600 पदाधिकारियों को शामिल होने का अवसर दिया जा रहा है. बैठक में कई अहम विषयों पर भी चर्चा होगी.

ये भी पढ़ें- अब सुकमा के सिलगेर, जगरगुण्डा और किस्टाराम में होगा बैंक संचालन, कलेक्टर ने दिए निर्देश

छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने और किरण सिंहदेव के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार कार्यसमिति की बैठक होने वाली है.चुंकि प्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायतों के उपचुनाव होने हैं.इसलिए संगठन की आगामी रणनीतियों और कार्य योजनाओं की लिहाज से भी यह बैठक अहम रहेगी.भाजपा को जहां इस बैठक से आगामी चुनावों के लिए कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के रिचार्ज होने का भरोसा है.वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने बैठक पर अपने विचार व्यक्त किए हैं.तंज कसते हुए दीपक बैज ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं में नाराजगी है इसलिए विस्तारित बैठक का आयोजन किया गया..एंटी इनकंबेंसी को समाप्त करने के लिए बैठक बुलाई गई है.

पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में बैठक की तैयारियां शुरू

पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में बैठक की तैयारियां युद्धस्तर चल रहीं हैं कार्यक्रम स्थल में सरकार कामकाज की प्रदर्शनी भी तैयार हो रही है.तैयारियों का जायजा लेने आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव पहुंचे.उन्होंने बैठक के संबंध में जानकारी साझा की. किरण सिंहदेव ने कहा कि संगठन की आगामी कार्ययोजना इस बैठक में तय कर लिया जाएगा. बैठक में इस बार की नई बात है कि मंडल और जिला स्तर के कार्यकर्ताओं को भी शामिल किया गया है. प्रदेश में लगातार मिल रही जीत से उत्साहित भाजपा अपने परफॉर्मेंस को नगरीय निकाय और पंचायतों में भी दोहराना चाहती है. यही वजह है कि नए अंदाज में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई है. अब इसका कितना असर देखने मिलेगा, यह तो आने वाले वक्त में पता चलेगा. फिलहाल तो भाजपा बैठक के माध्यम से कार्यकर्ताओं को सम्मान का बड़ा संदेश देने वाली है.

ज़रूर पढ़ें