Chhattisgarh: बृजमोहन अग्रवाल ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, CM विष्णु देव साय को सौंपा त्यागपत्र

Chhattisgarh News: रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कैबिनेट बैठक में शिक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कैबिनेट बैठक के बाद सीएम विष्णुदेव साय को अपना त्यागपत्र सौंपा. इस मौके पर मंत्रियों ने बृजमोहन अग्रवाल को विदा किया. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बृजमोहन अग्रवाल को गले से लगाया.
Chhattisgarh News

बृजमोहन अग्रवाल ने सीएम साय को सौंपा अपना इस्तीफा

Chhattisgarh News: रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कैबिनेट बैठक में शिक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कैबिनेट बैठक के बाद सीएम विष्णुदेव साय को अपना त्यागपत्र सौंपा. इस मौके पर मंत्रियों ने बृजमोहन अग्रवाल को विदा किया. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बृजमोहन अग्रवाल को गले से लगाया.

बृजमोहन ने 2 दिन पहले विधायक पद से दिया था इस्तीफा

बृजमोहन अग्रवाल ने दो दिन पहले ही (17 जून को) विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था. उन्होंने विधानसभा स्पीकर डॉ रमन सिंह को अपना इस्तीफा सौंपा था. बता दें कि अग्रवाल रायपुर दक्षिण से नौवीं बार विधायक बने थे. जिसके बाद पार्टी ने उन्हें लोकसभा चुनाव में रायपुर सीट से मैदान में उतारा था. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय को लगभग 6 लाख के मतों से हराया था. वह अपने निवास से पैदल ही विधानसभा अध्यक्ष के यहां इस्तीफा देने पहुंचे थे. उनके साथ अन्य विधायकगण जैसे अनुज शर्मा, गुरु खुशवंत, पुरंदर मिश्रा और राजेश मूणत समेत बड़ी संख्या कार्यकर्ता मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पंडरिया क्षेत्र के लिए पांच निःशुल्क एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

कांग्रेस के शिव डहरिया ने दिया था ऑफर

कांग्रेस नेता डॉ. शिव डहरिया ने कहा था कि भाजपा में सिर फुटौव्वल चल रहा है. बृजमोहन अग्रवाल इस्तीफे के बाद भी छह महीने मंत्री रहने की बात कह रहे हैं. ये तो आने वाले समय में पता चलेगा की वो कांग्रेस में रहेंगे या बीजेपी में. लेकिन हम उनको ऑफर देते हैं वो कांग्रेस में आ जाएं, जो चाहे वो मिलेगा. क्या विधायकों को भी साथ लेकर आएंगे, इस पर शिव डहरिया ने कहा कि अब देखते हैं वो किनको लेकर आते हैं. आ तो जाएं बस, हमारे यहां सब मिलेगा.

ज़रूर पढ़ें