Chhattisgarh By Election: रायपुर दक्षिण के लिए BJP प्रत्याशी घोषित, जानें कौन हैं सुनील सोनी

Chhattisgarh By Election: छत्तीसगढ़ की रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए BJP ने सुनील सोनी को प्रत्याशी घोषित किया है. जानिए नाम-
Chhattisgarh By Election

सुनील सोनी

Chhattisgarh By Election: छत्तीसगढ़ की रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट के लिए BJP ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने इस सीट से पूर्व सांसद सुनील सोनी को प्रत्याशी बनाया गया है.

कौन हैं सुनील सोनी?

सुनील सोनी सांसद बृजमोहन अग्रवाल के करीबी हैं. वह रायपुर दक्षिण सीट की राजनीति में लंबे समय से सक्रिय रहते आए हैं. साथ ही वह RDA यानि रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. सोनी रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर चुनाव के दौरान बृजमोहन अग्रवाल के लिए प्रचार-प्रसार का मोर्चा भी संभाल चुके हैं.

chhattisgarh by election
BJP ने जारी की लिस्ट

रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव क्यों?

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से बृजमोहन अग्रवाल चुनाव लड़े थे. इस चुनाव में जीत के बाद वह 2024 में हुए लोकसभा चुनाव में भी जीत गए. ऐसे में सांसद बनने के बाद बृजमोहन अग्रवाल ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. इस कारण रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट खाली हो गई और अब यहां पर उपचुनाव हो रहा है.  इस सीट के लिए 13 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि रिज्लट 23 नवंबर को आएगा.

ये भी पढ़ें- बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, सरायकेला से चंपई सोरेन को मिला टिकट

कई राज्यों में उपचुनाव के लिए BJP ने की प्रत्याशियों की घोषणा

BJP ने शनिवार को झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए 66 प्रत्याशियों के नाम की सूची के साथ-साथ कुल 8 राज्यों में उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की. पार्टी ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, केरल, कर्नाटक, बिहार और असम की अलग-अलग सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी की है. साथ ही केरल की वायनाड लोकसभा सीट के लिए भी प्रत्याशी का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें- बुधनी और विजयपुर उपचुनाव के लिए BJP ने घोषित किए प्रत्याशी, देखें लिस्ट

ज़रूर पढ़ें