Chhattisgarh: CAF जवान ने खाने के लिए मिर्च नहीं दिया तो साथियों पर चला दी गोली, दो की मौत

Chhattisgarh News: बलरामपुर जिले की सामरी इलाके में स्थित घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र भुताही में स्थित छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के कैंप में एक जवान ने कैंप के दूसरे जवानों पर गोलियां चला दी.
Chhattisgarh News

घायल जवान का इलाज जारी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में बुधवार को CAF के जवान ने खाने के दौरान मिर्च नहीं देने पर साथी जवानों पर सर्विस रायफल से गोलियां चला दी, जिससे 2 जवानों की मौत हो गई. वहीं दो जवान घायल हैं. इनमें एक के दोनों पैरों में बुलेट धंसी हैं दूसरे को छूते निकल गई. कुसमी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दोनों को भर्ती कराया गया, जहां से रेफर किया गया है. मामला के सामरी थाना अंतर्गत भुताही कैंप का है.

CAF जवान ने खाने के लिए मिर्च नहीं दिया, तो साथियों पर चला दी गोली

CAF 11वीं बटालियन में तैनात जवान अजय सिदार ने सुबह करीब साढ़े 11 बजे साथियों पर फायरिंग कर दी. गोलियां चलने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे जवानों ने अजय को पकड़कर काबू में किया. शुरुआती जांच में पता चला कि अजय सिदार खाना खाने बैठा था. उसने खाना परोसने वाले जवान से मिर्च मांगी. मिर्च देने से मना करने पर दोनों में कहा-सुनी हो गई. इस दौरान वहां मौजूद गार्ड कमांडर अंबुज शुक्ला ने मिर्च नहीं देने वाले जवान का सपोर्ट किया तो बहस और बढ़ गई. तैष में आकर अजय सिदार खाना छोड़कर उठा और अपनी इंसास रायफल उठा ली और रूपेश पटेल पर गोलियां चला दी, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- रायपुर में RSS की बैठक पर शिव डहरिया ने कसा तंज, बोले- आज ट्रेनिंग दे रहे कि कैसे धर्म-जाति के नाम पर लड़ाया जाए

उसने अंबुज शुक्ला के पैरों पर फायरिंग की. इस दौरान वहां मौजूद जवान राहुल बघेल ने अजय सिदार को पकड़कर काबू में किया. कुसमी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ डॉ. सतीश पैकरा के मुताबिक मृतक जवान संदीप पांडेय के शरीर पर गोलियों के निशान नहीं मिले हैं. जांच के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा. घटना में गंभीर रूप से घायल अंबुज शुक्ला को कुसमी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया है.

ज़रूर पढ़ें