Chhattisgarh: अम्बिकापुर के मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टर-कर्मचारियों की लापरवाही से मरीजों की मौत का मामला, कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी

Chhattisgarh News: अम्बिकापुर के मेडिकल कालेज अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओ की दुर्दशा और नर्सिंग स्टाफ की लापरवाही के चलते तीन दिन में दो मरीजो की मौत पर संज्ञान लेकर कांग्रेस ने व्यवस्था में सुधार न होने पर जनांदोलन की चेतावनी दी है. 
Chhattisgarh News

कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी

Chhattisgarh News: अम्बिकापुर के मेडिकल कालेज अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओ की दुर्दशा और नर्सिंग स्टाफ की लापरवाही के चलते तीन दिन में दो मरीजों की मौत पर संज्ञान लेकर कांग्रेस ने व्यवस्था में सुधार न होने पर जनांदोलन की चेतावनी दी है.

डॉक्टरों और कर्मचारियों की लापरवाही से हो रही मरीजों की मौत

जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता, प्रदेश महामंत्री द्वितेंद्र मिश्रा, ब्लॉक अध्यक्ष हेमन्त सिन्हा, विनय शर्मा बंटी के अगुआई में कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने अस्पताल अधीक्षक डॉ  आरसी आर्या से मिलकर अपनी बात रखी. कांग्रेसियो ने अस्पताल में भर्ती मरीज को ऑक्सीजन न मिलने के मौत पर सवाल उठाए हैं, उन्होंने कहा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी बेहद गंभीर विषय है, यदि नर्सिंग स्टाफ की लापरवाही से घटना हुई तो यह और भी भयावह और अमानवीय है. इसकी जांच कराकर दोषी लोगों पर कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही की जानी चाहिए. दर्रीपारा की एक महिला अस्पताल में इलाज के लिए आई उसे उपचार के बिना ही घर भेज दिया गया और अगले दिन उसकी मौत हो गयी. मामले में परिजनों ने अस्पताल की लापरवाही का आरोप लगाया है. यह बेहद दुर्भाग्यजनक है. रामपुर में भी सड़क दुर्घटना में गम्भीर रूप से सिर में चोट आने से घायल व्यक्ति को रायपुर रेफर किया गया था. उसे परिजनों और जनप्रतिनिधियों  के बार बार आग्रह के बाद भी एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं कराया गया था.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा मजदूर कार्यकर्ता समिति के कलादास डेहरिया ने NIA की छापेमारी पर कहा- मुझे जबरन फंसाया जा रहा

कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी

कांग्रेस जनों  ने आरोप लगाया की लगातार इस तरह की शिकायत आ रही है. अस्पताल प्रबंधन, सत्तापक्ष के जन प्रतिनिधियों के आवभगत में लगे है. कांग्रेस पदाधिकारियों ने अस्पताल में लगाए गए कैमरों की फुटेज, पीड़ित पक्षो के बयान के आधार पर जांच करा कर  दोषियों पर कार्यवाही की मांग की हैं, अस्पताल अधीक्षक ने जांच के बिना किसी तरह की कार्यवाही से असमर्थता व्यक्त किया है.  उन्होंने कहा नर्सिंग स्टाफ के व्यवहार में सुधार की जरूरत है.  इसके लिए दिल्ली की एक संस्था से प्रशिक्षण की व्यवस्था एक वर्ष पूर्व की गई थी. ऐसे ही प्रशिक्षण की तैयारी की जा रही है, उन्होंने कहा जांच से पहले किसी तरह की कार्रवाई से नर्सिंग स्टाफ लामबंद हो सकते हैं जिससे अस्पताल की व्यवस्था ठप हो जाएगी. कांग्रेस ने अस्पताल की व्यवस्था में सुधार न होने पर सड़क पर आंदोलन खड़ा करने की चेतावनी दी है. इस दौरान शैलेन्द्र सोनी, विकल झा, आशीष वर्मा, अनूप मेहता, सुदामा कुर्रे, चन्द्र प्रकाश सिंह, दीपक मिश्रा, काजू खान, रजनीश सिंह, नीतीश चौरसिया, काजू खान समेत कांग्रेस जन मौजूद थे.

ज़रूर पढ़ें