Chhattisgarh: देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों की लिस्ट में छत्तीसगढ़, रैंक में मिला 5वां स्थान

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के देश के सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में पांचवा स्थान प्राप्त करने पर मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा रोजगार सृजन के क्षेत्र में किए गए ठोस प्रयासों का यह सकारात्मक परिणाम है.
Chhattisgarh News

सीएम विष्णु देव साय

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के देश के सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में पांचवा स्थान प्राप्त करने पर मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा रोजगार सृजन के क्षेत्र में किए गए ठोस प्रयासों का यह सकारात्मक परिणाम है. उन्होंने कहा है कि आज हमने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है.

कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों की लिस्ट में छत्तीसगढ़ को मिला 5वां स्थान

छत्तीसगढ़ ने देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में पांचवां स्थान प्राप्त किया है. यह सर्वेक्षण भारत सरकार के सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले राष्ट्रीय नमूना सर्वेक्षण संगठन (NSSO) द्वारा किया गया है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर जेपी नड्डा, सदस्यता अभियान को लेकर करेंगे रिव्यू मीटिंग, निकाय चुनाव पर होगी चर्चा

हमारी सरकार ने प्रदेश में युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए कई ठोस कदम उठाए हैं. खासतौर पर ग्रामीण और आदिवासी क्षेत्रों में रोजगार सृजन पर ध्यान केंद्रित किया है. जिसके कारण हमारा छत्तीसगढ़ अब बड़े राज्यों को भी पीछे छोड़ चुका है, जो कम बेरोजगारी दर के मामले में राज्य की बड़ी सफलता को दर्शाता है। निश्चित ही यह प्रदेश के लिए गौरवान्वित करने वाला पल है। समस्त छत्तीसगढ़वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं.

ज़रूर पढ़ें