Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ी फिल्म एक्टर दिलेश साहू गिरफ्तार, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का है आरोप

Chhattisgarh News: बिटकुली गांव में जानकी शीर्षक नाम से छत्तीसगढ़ी फिल्म बना रहे हैं. इसके डायरेक्टर कौशल उपाध्याय, एक्शन स्टार दिलेश साहू और उनके साथी द्वारा शूटिंग के दौरान सतनाम गुरुद्वारा में लगे झण्डे को निकालकर फेंक दिया. गुरुद्वारा में छेड़छाड़ और तोड़फोड़ कर धार्मिक भावना आहत करने वाले लोगों के ऊपर FIR दर्ज कर गिरफ़्तारी की गई है.
Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ी फिल्म एक्टर दिलेश साहू

Chhattisgarh News: बलौदा बाजार के बिटकुली गांव में फिल्म शूटिंग के दौरान बरती गई लापरवाही और धार्मिक स्थल पर किए गए गलत ढंग से शूटिंग करने के मामले में सिटी कोतवाली में किशोर नवरंगे की रिपोर्ट पर जानकी फिल्म के डायरेक्टर कौशल उपाध्याय, एक्शन स्टार दिलेश साहू और परसराम साहू के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है.

सतनाम गुरुद्वारा में लगे झंडे को फेंका

दरअसल प्रत्यक्षदर्शी प्रार्थी किशोर नवरंगे पिता तीजराम नवरंगे ने शनिवार को एक लिखित आवेदन पेश कर सिटी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि बिटकुली गांव में जानकी शीर्षक नाम से छत्तीसगढ़ी पिक्चर बना रहे हैं. इसके डायरेक्टर कौशल उपाध्याय, एक्शन स्टार दिलेश साहू और उनके साथी द्वारा शूटिंग के दौरान सतनाम गुरुद्वारा में लगे झण्डे को निकालकर फेंक दिया. गुरुद्वारा में छेड़छाड़ और तोड़फोड़ कर, धार्मिक भावना आहत करने वाले लोगों के ऊपर कानूनी कारवाई करने का लिखित आवेदन और रिपोर्ट किया गया.

ये भी पढ़ें- कवर्धा हादसे पर HC के वकील बोले- 18 लोगों की मौत पर ड्राइवर के खिलाफ दर्ज हो सकता है गैर इरादतन हत्या का केस, अगर सरकार…

छत्तीसगढ़ी फिल्म एक्टर दिलेश साहू गिरफ्तार

सामाजिक भावनाओं के प्रति हुए इस घटना पर धारा 295, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर जांच में लिया गया. विवेचना से पता चला की सोमवार को डायरेक्टर कौशल उपाध्याय दिलेश साहू एवं उनके साथी द्वारा सूटिंग के दौरान सतनाम गुरुद्वारा में लगे झण्डे को निकालकर बिटकुली के तालाब के पास फेंक दिया गया था, जिसे ग्राम बिटकुली तालाब के पास से आरोपी कौशल उपाध्याय द्वारा पेश करने पर जप्त कर कब्जा में लिया गया। जिस पर थाना सिटी कोतवाली पुलिस ने धारा 295, 34 भादवि के आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया.

मामला धर्म का इसलिए घटना गंभीर

बलौदाबाजार जिले के गिरोधपुरी धाम में अमर दास गुफा स्थित सतनाम धर्म के प्रतीक जैतखाम को क्षति पहुंचाने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था, कि एक बार फिर से बलौदाबाजार भाटापारा जिले के बिटकुली गांव में सतनाम धर्म के झंडे की अपमान का मामला सामने आया है. जहां समाज के लोगों ने कोतवाली पहुंचकर छत्तीसगढ़ी फिल्म के निर्माता, निर्देशक के ऊपर सतनाम धर्म को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराया गया.

ज़रूर पढ़ें