Chhattisgarh: राहुल की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल रहे चोलेश्वर चंद्राकर और पूर्व विधायक चुन्नीलाल ने थामा भाजपा का दामन

Chhattisgarh News: पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू की गिनती बिलासपुर संभाग के बड़े ओबीसी नेता के रूप में होती रही है. 2018 के विधानसभा चुनाव में चुन्नीलाल भाजपा प्रत्याशी रहे सौरभ सिंह से हार गए थे.
Chhattisgarh News

चोलेश्वर चंद्राकर और पूर्व विधायक चुन्नीलाल

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. लोकसभा चुनाव से पहले अकलतरा के पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू और राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के भारत यात्री रहे चोलेश्वर चंद्राकर ने भाजपा का दामन थाम लिया है. देश में जिस समय कांग्रेस जातिगत जनगणना की बात कर रही है, वहीं ओबीसी वर्ग के बड़े नेता चुन्नीलाल सहित एक दर्जन ओबीसी नेता भाजपा के साथ जा रहे हैं. कांग्रेस के एक दर्जन से ज्यादा बड़े नेताओं ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के सामने रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में भाजपा में प्रवेश किया है.

चोलेश्वर चंद्राकर ने राहुल गांधी के साथ कि थी कन्याकुमारी से कश्मीर तक की पदयात्रा

चोलेश्वर चंद्राकर राहुल गांधी की पदयात्रा में कन्याकुमारी से कश्मीर तक गए. इस दौरान जिस तरीके से राहुल गांधी ने अपनी दाढ़ी को बढ़ाया, चोलेश्वर ने भी उनका अनुसरण करते हुए दाढ़ी बढ़ा ली थी. हालांकि भारत जोड़ो यात्रा के बाद हुए छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में चोलेश्वर ने टिकट की दावेदारी की थी, लेकिन पार्टी ने उन्हें मौका नहीं दिया. अब लोकसभा चुनाव से पहले चोलेश्वर भाजपा में शामिल हो रहे हैं. कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष के साथ चोलेश्वर जांजगीर के जिला अध्यक्ष और एनएसयूआई, यूथ कांग्रेस में बड़े पदों पर रहे हैं.

ये भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ में फिल्म Article 370 टैक्स फ्री, सीएम विष्णु देव साय ने की घोषणा

बिलासपुर संभाग के बड़े ओबीसी नेता है पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू

पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू की गिनती बिलासपुर संभाग के बड़े ओबीसी नेता के रूप में होती रही है. 2018 के विधानसभा चुनाव में चुन्नीलाल भाजपा प्रत्याशी रहे सौरभ सिंह से हार गए थे. 2023 के चुनाव में उन्होंने कांग्रेस से टिकट की दावेदारी की, लेकिन पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया. वर्तमान में अकलतरा से कांग्रेस के राघवेंद्र सिंह विधायक है.

ये नेता हुए भाजपा में शामिल

भाजपा प्रवेश करने वालों में अजय बंसल प्रदेश अध्यक्ष सहकारिता प्रकोष्ठ कांग्रेस, सुरेश यादव पीसीएस प्रतिनिधि प्रदेश उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग कांग्रेस, के दास साहू प्रदेश प्रवक्ता पिछड़ा वर्ग कांग्रेस, सुमित राज साहू जिला सचिव ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस, राम स्नेही जांगड़े प्रदेश उपाध्यक्ष एससी सेल कांग्रेस और बृजमोहन साहू प्रदेश महामंत्री पिछड़ा वर्ग कांग्रेस प्रमुख हैं.

ज़रूर पढ़ें