Chhattisgarh: केंद्रीय वित्त आयोग की बैठक में बोले CM- देश तेजी से आर्थिक महाशक्ति बन रहा, इसके लिए छत्तीसगढ़ भी पूरी मेहनत से काम कर रहा

Chhattisgarh News: केंद्रीय वित्त आयोग की बैठक में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि राज्य की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के चलते अधोसंरचना में अतिरिक्त व्यय भार आता है. माओवादी प्रभावित क्षेत्रों में तेजी से विकास कार्य किए जा रहे हैं.
Chhattisgarh News

सीएम विष्णुदेव साय

Chhattisgarh News: केंद्रीय वित्त आयोग की बैठक में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि राज्य की कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के चलते अधोसंरचना में अतिरिक्त व्यय भार आता है. माओवादी प्रभावित क्षेत्रों में तेजी से विकास कार्य किए जा रहे हैं. नियद नेल्लानार योजना के अंतर्गत इन क्षेत्रों में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए कार्य कर रहे.

प्रदेश में नक्सलियों पर अंकुश लगाने प्रदेश में हो रहा काम – CM

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने सम्बोधन में कहा कि नक्सलियों पर अंकुश लगाने की दिशा में प्रदेश में प्रभावी कार्य किया जा रहा है. केंद्रीय वित्त आयोग से राज्य को अधिक वित्तीय सहायता प्राप्त हो तो निश्चित ही लोकहित कार्यों को बड़े पैमाने पर बढ़ाया जा सकता है. विकसित भारत के साथ ही विकसित छत्तीसगढ़ तैयार करने के लिए हम काम कर रहे हैं. देश तेजी से आर्थिक महाशक्ति बन रहा है और इसके लिए छत्तीसगढ़ भी पूरी मेहनत से काम कर रहा है. हमारी अपेक्षा है केंद्रीय वित्त आयोग छत्तीसगढ़ के हमारे विजन को बढ़ने में अधिक वित्तीय सहायता प्रदान करें.

ये भी पढ़ें- जगदलपुर में डबल मर्डर की घटना से सनसनी, हत्यारों ने घर के घुसकर की मां-बेटे की हत्या

तेजी से प्रगति कर रहा छत्तीसगढ़: डॉ. पनगढ़िया

केंद्रीय वित्त आयोग की बैठक में अपने संबोधन में आयोग के अध्यक्ष डॉ. अरविन्द पनगढ़िया ने छत्तीसगढ़ की आर्थिक प्रगति की रफ्तार की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रदेश में तेजी से प्रगति हो रही है. नवा रायपुर को बहुत सुन्दर और व्यवस्थित तरीके से बसाया गया है. छत्तीसगढ़ बहुत ही सुन्दर राज्य है. विकसित भारत एवं विकसित छत्तीसगढ़ बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट्स पर जोर देना होगा. यहां छत्तीसगढ़ पहुंचकर मुझे बहुत अच्छा लगा है. आत्मीय स्वागत से मन प्रसन्न हुआ. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से मिलकर मुझे बड़ी प्रसन्नता हुई.

ज़रूर पढ़ें