Chhattisgarh: CM विष्णु देव साय ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से की मुलाकात, आदिवासी क्षेत्रों की कनेक्टिविटी पर की चर्चा

Chhattisgarh News: आज सीएम विष्णु देव साय ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. इस दौरान छत्तीसगढ़ में सड़क परियोजनाओं और आदिवासी क्षेत्रों की कनेक्टिविटी पर सीएम साय और नितिन गड़करी के बीच चर्चा हुई.
Chhattisgarh News

सीएम साय ने केन्द्रीय मंत्री से की मुलाकात

Chhattisgarh News: सीएम विष्णु देव साय दो दिन के दिल्ली दौरे पर गए है, जहां उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों और बड़े नेताओं के साथ लगातार बैठक कर रहे है, बुधवार को अनेक केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात के बाद गुरुवार को भी सुबह से ही सीएम साय ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ ही लोकसभाध्यक्ष ओम बिड़ला से भी मुलाकता कर चुके हैं. आज उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाक़ात की.

CM विष्णु देव साय ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की मुलाकात

आज सीएम विष्णु देव साय ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. इस दौरान छत्तीसगढ़ में सड़क परियोजनाओं और आदिवासी क्षेत्रों की कनेक्टिविटी पर सीएम साय और नितिन गड़करी के बीच चर्चा हुई. केन्द्रीय मंत्री से मुलाकात के दौरान छत्तीसगढ़ को अयोध्या तक सीधी कनेक्टिविटी, और नए राष्ट्रीय राजमार्ग का प्रस्ताव भी सीएम साय ने रखा, उन्होंने केंद्रीय सड़क निधि के अंतर्गत 1,383 करोड़ के कामों को स्वीकृत करन का भी अनुरोध किया.

ये भी पढ़ें-  भिलाई के शिवम हाईटेक कंपनी में लगी भीषण आग, जामुल थाने की टीम जांच में जुटी

आदिवासी क्षेत्रों की कनेक्टिविटी पर की चर्चा

बैठक में राज्य में चल रही सड़क परियोजनाओं और आदिवासी क्षेत्रों में कनेक्टिविटी बढ़ाने पर विस्तार से चर्चा हुई. CM साय ने मंत्री गडकरी को इन परियोजनाओं की प्रगति और आवश्यकताओं से अवगत कराया. मंत्री गडकरी ने छत्तीसगढ़ में सड़क परिवहन के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया.

CM ने कई मंत्रियों और नेताओं से की मुलाकात

इसके पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने नई दिल्ली में केंद्रीय श्रम, रोजगार, युवा एवं खेल मामलों के मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और लोकसभाध्यक्ष ओम बिड़ला से भी मुलाकात की है.

ज़रूर पढ़ें