Chhattisgarh: बेमेतरा ब्लास्ट पर सीएम विष्णुदेव साय ने जताया दुख, अधिकारियों को दिए निर्देश, भूपेश बघेल ने प्रशासन पर लगाया आरोप

Chhattisgarh News: सीएम विष्णुदेव साय ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर पोस्ट कर घटना पर दुख जताया है, उन्होंने लिखा कि बेमेतरा जिले के बोरसी गांव के बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट होने की दुःखद खबर आई है. घटना की जानकारी मिलते ही उच्चाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं. राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है.
Chhattisgarh News

सीएम विष्णु देव साय और पूर्व सीएम भूपेश बघेल

Chhattisgarh News: बेमेतरा जिले के बोरसी गांव में शनिवार को एक बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया है. घटना में अबतक 7 लोग घायल है, और 1 के मौत होने की खबर सामने आई है. इसे लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना है कि कम जनहानि हो. वहीं भूपेश बघेल ने इस घटना पर आरोप लगाया है कि सूचना है कि 3 घंटे तक बचाव दल नहीं पहुंचा है.

सीएम ने ब्लास्ट पर जताया दुख, अधिकारियों को दिए निर्देश

सीएम विष्णुदेव साय ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर पोस्ट कर घटना पर दुख जताया है, उन्होंने लिखा कि बेमेतरा जिले के बोरसी गांव के बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट होने की दुःखद खबर आई है. घटना की जानकारी मिलते ही उच्चाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं. राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है. जिसकी सतत निगरानी की जा रही है.

ये भी पढ़ें- बेमेतरा की जिस फैक्ट्री में हुआ ब्लास्ट उसे 2022 भी किया गया था सील, हादसे पर कलेक्टर बोले- अभी भी हो सकता है धमाका

प्रशासन और पुलिस घटना स्थल पर है – विजय शर्मा

बेमेतरा में हुई घटना पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि पुलिस अधीक्षक से बात कर घटना की जानकारी ली है. प्रशासन और पुलिस घटना स्थल पर ही है. उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है, कि कम से कम जनहानि हो. बचाव कार्य जारी है. बचाव कार्य होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी.

सूचना है कि 3 घंटे तक बचाव दल नहीं पहुँचा – भूपेश बघेल

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फैक्ट्री में ब्लास्ट पर प्रशासन पर बड़ी लापरवाही का आरोप लगाया है. भूपेश बघेल ने एक्स पर पोस्ट किया है कि सूचना है कि 3 घंटे तक बचाव दल नहीं पहुँचा है. शासन, प्रशासन बचाव कार्य सुनिश्चित करे और पीड़ितों को उचित मुआवज़ा दे. भूपेश बघेल ने लिखा ब्लास्ट से 10-12 श्रमिकों के असामयिक निधन का दु:खद समाचार मिला. ईश्वर से मृतात्माओं को सद्गति देने एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.

ज़रूर पढ़ें