Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही बारिश को लेकर राहत-बचाव के लिए CM विष्णुदेव साय ने कलेक्टरों को दिया आदेश

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ में दो दिन से लगातार बारिश हो रही है, मंगलवार को भारी बारिश के कारण बस्‍तर संभाग के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए. जहां सुकमा और बीजापुर जिले में बाढ़ की स्थिति बन गई. 
Chhattisgarh news

सीएम विष्णुदेव साय ने दिए आदेश

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ में दो दिन से लगातार बारिश हो रही है, मंगलवार को भारी बारिश के कारण बस्‍तर संभाग के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए. जहां सुकमा और बीजापुर जिले में बाढ़ की स्थिति बन गई. इसके चलते छत्‍तीसगढ़ का 4 राज्‍यों से संपर्क भी कट गया. वहीं मौसम विभाग ने आज के लिए भी कई जिलों में बारिश की संभावना जताी है, हालांकि आज से बारिश की गतिविधियों में गिरावट होने की संभावना है.

कई जगह बाढ़ की स्थिति, कलेक्टरों को दिया आदेश – सीएम विष्णुदेव साय

छत्तीसगढ़ में हुई मूसलाधार बारिश पर CM साय ने कहा कि इस साल बारिश अधिक हो रही है. कई जगह बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. कलेक्टरों को आदेश दिया गया है. ताकि किसी भी प्रकार की जनहानि ना हो.

ये भी पढ़ें- रायपुर में CA से 1.39 करोड़ की हुई साइबर ठगी, पीड़ित ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

इन जगहों पर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने आज ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है. मुंगेली, कबीरधाम, बालोद, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, राजनांदगांव में अति से भारी बारिश होने के आसार हैं. इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही दुर्ग, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी, बेमेतरा, बीजापुर जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. जहां भारी बारिश की संभावना है.

ज़रूर पढ़ें