Chhattisgarh: सीएम विष्णुदेव साय ने जनदर्शन में सुनी लोगों की समस्याएं, दूर-दूर से अपनी समस्या लेकर पहुंचे लोग

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने आज मुख्यमंत्री निवास में दूसरा जनदर्शन किया. इस दौरान बड़ी संख्या में आम लोग अपनी समस्या लेकर मुख्यमंत्री से मिलने मुख्यमंत्री निवास पहुंचे. जनदर्शन में मुख्यमंत्री ने लोगों की शिकायतें सुनी और संबंधित अधिकारियों को मामले की त्वरित निराकरण करने के लिए जरूर दिशा निर्देश दिए.
Chhattisgarh News

सीएम विष्णुदेव साय ने किया जन दर्शन

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने आज मुख्यमंत्री निवास में दूसरा जनदर्शन किया. इस दौरान बड़ी संख्या में आम लोग अपनी समस्या लेकर मुख्यमंत्री से मिलने मुख्यमंत्री निवास पहुंचे. जनदर्शन में मुख्यमंत्री ने लोगों की शिकायतें सुनी और संबंधित अधिकारियों को मामले की त्वरित निराकरण करने के लिए जरूर दिशा निर्देश दिए. CM विष्णु देव साय के जनदर्शन में तरह-तरह की समस्या लेकर लोग प्रदेश के दूर-दराज के क्षेत्र से पहुंचे हुए थे.

अपने बेटे के लिए न्याय मांगने पहुंचे भिलाई के पिता

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के जनदर्शन में भिलाई के रहने वाले शंकर ढोल नाम के व्यक्ति पहुंचे. जिसकी उम्र 70 साल हैं. वह अपने बेटे की न्याय के लिए मुख्यमंत्री के दरबार में गुहार लगाने पहुंचे थे. शंकर ने बताया कि उसके बेटे सिद्धार्थ ढोल की अगस्त 2022 में हत्या कर दी गई थी. शंकर का आरोप है कि प्रेम प्रसंग में होने के कारण उसके बेटे की गर्लफ्रेंड ने उसके बेटे की हत्या करा दी. शंकर का कहना है कि 10-12 लोगों ने मिलकर उसके बेटे की हत्या की थी. लड़की का अफेयर दूसरे के साथ चलता था जिससे उसने शादी भी कर ली. उसके बेटे की मौत को 2 साल पूरे होने को है, लेकिन अभी तक पुलिस इस मामले में जांच नहीं कर पाई है. शंकर ने इससे पहले उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा, IG और SP से इसकी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन घटना के 2 साल बीत जाने के बाद भी उन्हें न्याय नहीं मिला. शंकर हलवाई का काम करते हैं और उनका बेटा सब्जी बेचने का काम करता था जिसकी हत्या कर दी गई.

बीमार बेटे के लिए सीएम से मांगी मदद

अनिल बोरकर नाम के व्यक्ति राजनांदगांव से मुख्यमंत्री निवास पहुंचे थे. वे अपने लड़के प्रवीण बोरकर को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने आए थे. अनिल का बेटा प्रवीण काफी लंबे समय से बोलने में असमर्थ हैं, 1 साल की उम्र से ही वो बीमार चल रहा हैं. प्रवीण बोल नहीं पाता, चल नहीं पता और ठीक से खाना भी नहीं खा पाता है. प्रवीण अपने घर का इकलौता बेटा है. उसके पिता अनिल कुली मजदूरी का काम करते हैं. रावण के पिता अनिल बताते हैं कि उसके बेटे का नसें कमजोर है, खून जाम हैं इसलिए वह बोल नहीं पाता और अच्छे से खाना नहीं खा पाता हैं. उसने बताया कि छत्तीसगढ़ के सभी बड़े अस्पतालों में अनिल ने अपने बेटे की इलाज करने की कोशिश की लेकिन उसका इलाज नहीं हो सका. जिसके बाद अनिल अपने बेटे को इलाज दिल्ली में कराना चाहता है जिसके लिए उसे आर्थिक मदद की आवश्यकता है. इसी की मांग को लेकर वह मुख्यमंत्री के पास पहुंचा हुआ हैं. अनिल का कहना है कि प्रदेश के बड़े अस्पतालों में पैसा लूट लेते हैं लेकिन बीमारी नहीं बताते हैं. अनिल ने कहा कि अगर कुछ आर्थिक मदद मिल जाएगी तो उसके बेटे का इलाज दिल्ली में होगा और शायद उसका बेटा ठीक हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू खाली नहीं कर रहे बंगला, विधायक रिकेश सेन के समर्थकों ने बंगले का तोड़ा ताला

9 साल की बच्ची भी समस्या लेकर पहुंची

मुख्यमंत्री के जनदर्शन में धमतरी की रहने वाली एक छोटी सी बच्ची महज 9 साल की दिव्या विश्वकर्मा भी पहुंची. दिव्या अपने नाना के साथ मुख्यमंत्री निवास पहुंची हुई थी. दरअसल दिव्या को एक जहरीले सांप ने काट लिया था जिसके बाद उसके शरीर के अंग गलने शुरू हो गए. सांप इतना जहरीला था कि उसके जहर से शरीर गणना शुरू हो गया. दिव्या का हाथ गलने की वजह से टेढ़ा हो चुका है. दिव्या के नाना उसके साथ आए हुए थे उन्होंने बताया कि दिव्या को घर में ही सांप ने काट लिया था इसके बाद उसका हाथ खराब हो गया. अब उसके इलाज के लिए पैसे चाहिए. इसी वजह से वह मुख्यमंत्री के पास पहुंचे हैं ताकि उसका अच्छे से इलाज हो सके.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की जनदर्शन में अलग-अलग क्षेत्रों से लोग अपनी समस्या लेकर पहुंच रहे हैं. सीधे मुख्यमंत्री से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगा रहे हैं. मुख्यमंत्री भी बहुत स्नेह भाव से लोगों से मिल रहे हैं और उनके समस्या को सुनकर अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्रवाई के निर्देश दे रहे हैं. मुख्यमंत्री की इस पहल से लोग खुश नजर आ रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें