Chhattisgarh: कवर्धा में मानव तस्करी के मामलों को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी से पूछे सवाल, बोले- सरकार क्यों नहीं कर रही कार्रवाई

Chhattisgarh News: प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कबीरधाम में मानव तस्करी के लिए उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा को नैतिक जिम्मेदार बताया है. जिनके पास गृह विभाग की जिम्मेदारी है. कबीरधाम जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है.
Chhattisgarh News

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने मीडिया को वीडियो जारी कर कवर्धा मानव तस्करी के मामले में छत्तीसगढ़ सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

बीजेपी सरकार में महिलायें असुरक्षित – कांग्रेस

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में महिलायें फिर असुरक्षित हो गयी है, उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा के गृह जिले कबीरधाम से बड़े पैमाने पर मानव तस्करी की जा रही है. 8 जून को राजनांदगांव रेलवे स्टेशन में कबीरधाम जिले की 16 युवतियों को आरपीएफ ने अपने सरंक्षण में लेकर सखी सेंटर राजनांदगांव के हवाले किया है. प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद कवर्धा जिले से बड़े पैमाने पर मानव तस्करी हो रही है. राजनांदगांव स्टेशन में जिन 16 युवतियों को आरपीएफ ने अपने सरंक्षण में लिया. वे युवतियां कवर्धा के कुकदुर थाना क्षेत्र के ग्राम कामठी, कंठी, पिपरिया थाना क्षेत्र के मानिकचौरी गांव, केजेदहा, सिंघनपुरी व लोहारा थाना क्षेत्र के गंगापुर,उड़ियाकला, पंडरिया थाना क्षेत्र के प्रतापुर गांव की थी.

ये भी पढ़ें- कांकेर में आकाशीय बिजली गिरने से 21 साल की युवती की मौत, 4 ग्रामीण घायल

मानव तस्करी के लिए डिप्टी सीएम विजय शर्मा जिम्मेदार- सुशील आनंद

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कबीरधाम में मानव तस्करी के लिए उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा को नैतिक जिम्मेदार बताया है. जिनके पास गृह विभाग की जिम्मेदारी है. कबीरधाम जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है. एक के बाद एक हत्या की घटनाएं हो रही है. वहीं मानव तस्करी भी धड़ल्ले से हो रही है. जिले से बड़ी संख्या में युवतियां गायब है. जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. जिले में छोटी-छोटी बातों में शासकीय विभागों में हस्तक्षेप करने वाले विजय शर्मा को भी युवतियों की तस्करी से कोई मतलब नहीं है.

युवतियों की तस्करी का मामला सामने आने के बावजूद इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई, बल्कि मामला रफादफा कर दिया गया है. इस हाई प्रोफाइल मामले में 16 युवतियों को ले जाते पकड़ाए युवक बघर्रा गांव जिला कबीरधाम निवासी उमेश चंद्राकर पिता मनहरण चंद्राकर को बगैर कार्रवाई किए छोड़ दिया गया. कबीरधाम जिले की गायब युवतियों की तलाश के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है. आखिर मानव तस्करी के मामले में गृह मंत्री क्यों अपनी अरुचि दिखा रहे हैं?

ज़रूर पढ़ें