Chhattisgarh: रायपुर में कांग्रेस का विधानसभा घेराव, कांग्रेसियों और पुलिस में हुई झड़प, पुलिस ने वॉटर कैनन का किया इस्तेमाल

Chhattisgarh News: प्रदेश में बढ़ते अपराध व अन्य कई मुद्दों को लेकर बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी सड़क पर उतरी. विधानसभा घेराव करने निकले कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका. इस दौरान पुलिसकर्मी और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर झड़प हुई.
Chhattisgarh News

कांग्रेस का प्रदर्शन

Chhattisgarh News: प्रदेश में बढ़ते अपराध व अन्य कई मुद्दों को लेकर बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी सड़क पर उतरी. विधानसभा घेराव करने निकले कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका. इस दौरान कांग्रेसियों को रोकने के लिए पुलिस ने 5 लेयर में बैरिकेडिंग की थी, हालांकि कार्यकर्ता पहली बैरिकेडिंग ही तोड़ सके. इसके बाद पुलिस ने उन्हें वॉटर कैनन का इस्तेमाल कर आगे बढ़ने से रोक दिया.

कांग्रेसियों और पुलिस में हुई झड़प

कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. तमाम कांग्रेस के नेता पहले स्तर की बैरकेडिंग को तोडने जोर आजमाइश कर रहे थे इसी दौरान प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट, पीसीसी चीफ दीपक बैज समेत तमाम कार्यकर्ता भी पहले स्तर की बैरिकेडिंग से कुछ दूर उनका मनोबल बढ़ाने पहुंचे. इतना ही नहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ को खदेड़ने पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल भी किया. बता दें कि प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट की अगुवाई में कांग्रेस ने प्रदर्शन शुरू किया. इस दौरान प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, चरणदास महंत सहित पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे.

यह झांकी है. पूरी पिक्चर बाकी है – दीपक बैज

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने साय सरकार पर जमकर हमला बोला. साथ ही बलौदाबाजार आगजनी मामले में साय सरकार पर अपनी नाकामी छुपाने का बैज ने आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बलौदाबाजार में एसपी-कलेक्टर ऑफिस जलाए जा रहे है. एसपी और कलेक्टर दरवाजे के पीछे छिप रहे है.

ये भी पढ़ें- विधानसभा में नक्सल घटना को लेकर कवासी लखमा ने पूछे सवाल, गृहमंत्री बोले- किसी निर्दोष को नहीं मारा गया, नक्सलियों का साथ देना बंद करें

भूपेश बघेल ने सरकार पर साधा निशाना

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सरकार 7 महीने में ही कानून व्यवस्था को संभालने में असफल नजर आई है, इसलिए कांग्रेस सदन से लेकर सड़क तक की लड़ाई लड़ रही है.

बता दें कि इस प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने बलौदाबाजार रोड के तमाम स्कूलों में छुट्टी कर दी थी. जिसके चलते 15 हजार बच्चे आज स्कूल नहीं जा पाए. वहीं, मंडीगेट-मोवा रोड को शाम 5 बजे तक बंद कर रूट डायवर्ट किया गया. जिससे असुविधा का सामना करना पड़ा. खैर दीपक बैज की प्रदेशअध्यक्ष के रूप में ताजपोशी के बाद ये पहला बड़ा प्रदर्शन था. लगातार विधानसभा और लोकसभा में मिली हार के बाद कांग्रेस को उम्मीद है कि अब आने वाले चुनावों में उन्हें फतह मिलेगी अब देखना होगा कि कांग्रेस के इस प्रदर्शन का कितना फायदा मिलता है.

ज़रूर पढ़ें