Chhattisgarh news: मंच पर भूपेश बघेल के सामने कांग्रेस नेता ने लगाया गंभीर आरोप, पूर्व सीएम बोले- कांग्रेस में सभी को कहने की छूट

दरअसल लोकसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों का दौरा शुरू हो चुका है. इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार राजनांदगांव जिले का दौरा कर रहे हैं. वहीं आज उन्होंने खुटेरी और राजनांदगांव शहर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होकर लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर चर्चा की.
chhattisgarh news

पूर्व सीएम भूपेश बघेल

Chhattisgarh news:  छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगांव से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल आज अपने एक दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव जिले के दौरे पर थे. भूपेश बघेल खुटेरी और राजनांदगांव शहर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने खुद पर दर्ज FIR को लेकर कहा कि मैं अग्रिम जमानत के लिए अपील नहीं करूंगा. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस नेता सुरेंद्र दाऊ के मंच पर ही छलके दर्द को लेकर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी ही है जहां सभी को कहने की छूट मिलती है.

जल्द ही बची सीटों पर प्रत्याशियों का होगा एलान

दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों का दौरा शुरू हो चुका है. इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार राजनांदगांव जिले का दौरा कर रहे हैं. वहीं आज उन्होंने खुटेरी और राजनांदगांव शहर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होकर लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर चर्चा की. इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि लगातार 6 विधानसभा क्षेत्र के ब्लॉक स्तरीय बैठक में शामिल हो रहा हूं. मंगलवार को पंडरिया और कवर्धा विधानसभा में बैठक होगी. लगातार ब्लॉक स्तर पर बैठक चल रही है. प्रदेश में कुछ सीटें बची हुई है जिसपर प्रत्यशियों के नामों का एलान नहीं हुआ है, जल्द ही इन सीटों पर पार्टी कैंडिडेट डिक्लेअर करेगी.

कांग्रेस पार्टी में ही बोलने की छूट: भूपेश बघेल

दरअसल सोमवार को खुटेरी में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस नेता सुरेंद्र दाऊ का दर्द छलकते हुए सामने आया. कांग्रेस नेता ने मंच पर मौजूद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सामने प्रदेश में रही पिछली कांग्रेस सरकार पर बड़ा आरोप लगाया. सुरेंद्र दाऊ ने कहा कि पिछले 5 सालों में ना तो कार्यकर्ताओं का सम्मान हुआ और ना ही इज्जत मिली जो कार्यकर्ताओं को मिलनी चाहिए थी. इसके बाद जब मीडिया ने कांग्रेस नेता के आरोप को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मैंने तो उसका जवाब दे दिया है, मैंने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी ही है जहां सभी को कहने की छूट मिलती है, यहां सब अपनी बात कह सकते हैं.

यह भी पढ़ें: के. कविता ने केजरीवाल और सिसोदिया के साथ मिलकर रची साजिश, 100 करोड़ का किया भुगतान, ED का दावा

पूर्व सीएम बोले- मैं अग्रिम जमानत के लिए अपील नहीं करूंगा

अपने ऊपर हुए FIR को लेकर पूर्व सीएम ने कहा कि मैं अग्रिम जमानत के लिए अपील नहीं करूंगा. मुझे पहले नोटिस तो मिले फिर मैं जाऊंगा, क्या आरोप है पहले वह तो मैं समझूं. बीना कारण के एफआईआर कर दिए हैं जो विवरण है उसमें मेरे नाम का उल्लेख नहीं है. सूची में मेरा नाम जबरन डाल दिए हैं. महादेव मामले में हमने कानून को कड़ा किया है, हमने पूरे देश भर में महादेव सट्टा एप्प शामिल लोगों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया. हमने भारत सरकार को भी लिखा कि महादेव एप्प बंद होना चाहिए फिर भी आज महादेव सट्टा एप्प चल रहा है, डबल इंजन की सरकार में चल रहा है. यदि गलत है तो चल क्यों रहा है. इसका प्रोटेक्शन मनी कौन ले रहा है. दिल्ली में बैठे हुए लोग ले रहे हैं कि राज्य में बैठे हुए लोग ले रहे हैं. अभी तक इस एप्प को बंद हो जाना चाहिए था लेकिन ये नहीं हो पाना दुर्भाग्य है.

मंत्री कर रहे वसूली: भूपेश बघेल

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इतने डरे हुए लोग हैं कि चार तारीख को एफआईआर करते हैं और अपनी वेबसाइट में नहीं डालते और फिर 17 तारीख को दिल्ली के पत्रकार इसे छापते हैं. यदि आप सही होते तो अपने वेबसाइट में डालना था क्यों नहीं डाले, आजकल तो उद्योग चल रहा है ट्रांसफर उद्योग अभी-अभी बंद हुआ है. आचार संहिता लग गया. पूर्व सीएम ने आगे कहा वसूली चल रही है एक बड़े होटल में, मंत्री लोग बैठकर कलेक्शन कर रहे हैं. सारे लोगों को बुला-बुलाकर वसूली चल रहा है. मुझे तो जानकारी मिली है कि राइस मिलर को प्रति क्विंटल ₹30 मांगा जा रहा है और उद्योगपतियों से करोड़ों रुपए यह लोग दबाव पूर्वक ले रहे हैं तो इसमें ED वाले कब तक कार्रवाई करेंगे ये बताया जाए.

ज़रूर पढ़ें