Chhattisgarh News: कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने दिया इस्तीफा, जल्द भाजपा में होंगे शामिल

Chhattisgarh News : विधानसभा चुनाव में चंद्रशेखर धरसीवा सीट से टिकट की मांग कर रहे थे. कांग्रेस पार्टी ने वहां से पूर्व राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा को उम्मीदवार बनाया. उस समय चंद्रशेखर की नाराजगी सार्वजनिक हुई थी.
Chhattisgarh News

चंद्रशेखर शुक्ला

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से इस्तीफा देने वालों की सूची लंबी होती जा रही है. कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को इस्तीफा भेजा. चंद्रशेखर ने पार्टी पर उपेक्षा का आरोप लगाया है. चंद्रशेखर शुक्ला कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के कार्यकाल में प्रभारी महामंत्री थे.

चंद्रशेखर ने विधानसभा चुनाव में धरसीवा सीट से की थी टिकट की मांग

विधानसभा चुनाव में चंद्रशेखर धरसीवा सीट से टिकट की मांग कर रहे थे. कांग्रेस पार्टी ने वहां से पूर्व राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा को उम्मीदवार बनाया. उस समय चंद्रशेखर की नाराजगी सार्वजनिक हुई थी. उन्होंने प्रदेश संगठन के सामने आपत्ति भी दर्ज कराई और तीन पेज का एक बड़ा लेटर भी भेजा था. हालांकि उस समय उन्होंने पार्टी छोड़ने की घोषणा नहीं की थी. अब उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को पत्र भेजा है. इसके साथ ही अपने सभी सोशल मीडिया प्रोफाइल से कांग्रेस पार्टी का चुनाव चिन्ह हटा दिया है.

ये भी पढ़ें – राजनांदगांव में बीजेपी नेता को मारी गोली, नक्सलियों द्वारा निशाना बनाए जाने की आशंका

विद्या चरण शुक्ला के करीबी थे चंद्रशेखर

चंद्रशेखर शुक्ला ने राजनीति की शुरुआत पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विद्याचरण शुक्ला के करीबी के रूप में की. विद्याचरण की मौत के बाद चंद्रशेखर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खेमे में चले गए. इसका उनको उस समय नुकसान उठाना पड़ा, जब मोहन मरकाम के कार्यकाल में उन्हें प्रभारी महामंत्री के पद से हटा दिया गया था.

जल्द भाजपा में होंगे शामिल

चंद्रशेखर के इस्तीफे के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि वह जल्द ही बीजेपी जॉइन कर सकते हैं. आज ही केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के सामने कांग्रेस के एक दर्जन से ज्यादा बड़े नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं. इसमें जांजगीर से पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू, कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष चोलेश्वर चंद्राकर सहित अन्य नेता शामिल हैं. भाजपा प्रवेश करने वालों में कांग्रेस के सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अजय बंसल, कांग्रेस के पीसीएस प्रतिनिधि प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश यादव, के दास साहू प्रदेश प्रवक्ता पिछड़ा वर्ग कांग्रेस, सुमित राज साहू जिला सचिव ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस, राम स्नेही जांगड़े प्रदेश उपाध्यक्ष एससी सेल कांग्रेस और बृजमोहन साहू प्रदेश महामंत्री पिछड़ा वर्ग कांग्रेस शामिल है.

ज़रूर पढ़ें