Ram Mandir: कांग्रेस के बड़े नेताओं ने प्राण प्रतिष्ठा से दूरी बनाई, लेकिन छत्तीसगढ़ में पार्टी कल मनाएगी दीपोत्सव

Ram Mandir: अंबिकापुर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जिला कांग्रेस कमेटी ने आज राम मंदिर, अंबिकापुर में सुंदरकांड और हनुमान चालिसा का पाठ किया.
chhattisgarh news

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज

Ram Mandir: अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं ने दूरी बना ली है. लेकिन कांग्रेस की राज्य स्तर अलग अलग कार्यक्रम कर रही है. आज प्रदेशभर में छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने हनुमान चालीसा का पाठ किया है. इसके बाद अब 22 जनवरी के लिए भी कुछ कांग्रेसियों ने अपनी अलग से तैयारी की है. खासकर अंबिकापुर जिले के कांग्रेसी नेताओ ने भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा पर हर घर में 11-11 दीपक जलाने का ऐलान किया है.

कांग्रेसी कल घर-घर में 11-11 दीए जलाएगी

दरअसल, अंबिकापुर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जिला कांग्रेस कमेटी ने आज राम मंदिर, अंबिकापुर में सुंदरकांड और हनुमान चालिसा का पाठ किया. इस आयोजन में न केवल कांग्रेस कार्यकर्ताओ के साथ आम लोगो ने भी अपनी सहभागिता दी. राममंदिर परिसर में पवन-पुत्र मानस मंडल के साथ इसका आयोजन 11 बजे से लेकर 3 बजे तक किया गया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आमजनों से मुलाकात कर उन्हें पार्टी की ओर से संदेश दिया कि 22 जनवरी को श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन अपने घरों में मौजूद पूजा स्थलों पर 11 दीये जलायें. इन दियों को जलाते हुए प्रभु श्री रामचंद्र के साथ साथ माता कौशल्या की भी अराधना करें क्योंकि छत्तीसगढ माता कौशल्या का मायका है.

कौशल्या माता के मायके में दीए जलाने के निर्देश

प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तय कार्यक्रम को लेकर अंबिकापुर के कांग्रेस प्रवक्ता अनूप मेहता ने कहा कि हमारे प्रदेश अध्यक्ष ने दीपक बैज ने बयान जारी किया है कि लोग पांच- पांच दीये की जगह पर 11-11 दीये जलायें क्योंकि छत्तीसगढ़ भगवान श्री राम का ननिहाल है. इसलिए यहां अधिक दीये जलने चाहिए.

ज़रूर पढ़ें