Chhattisgarh: 21 अगस्त को प्रदेशभर के जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, देवेन्द्र यादव की गिरफ़्तारी का करेंगे विरोध

Chhattisgarh News: बलौदाबाजार मामले में विधायक देवेन्द्र यादव को पुलिस ने कल गिरफ्तार कर लिया. जिसे लेकर प्रदेश में जमकर सियासत हो रही है.  अब इस मामले को लेकर पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व सीएम भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत प्रेस कॉन्फ्रेंस की.
Chhattisgarh News

दीपक बैज ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Chhattisgarh News: बलौदाबाजार मामले में विधायक देवेन्द्र यादव को पुलिस ने कल गिरफ्तार कर लिया. जिसे लेकर प्रदेश में जमकर सियासत हो रही है.  अब इस मामले को लेकर पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व सीएम भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें ऐलान किया गया कि 21 अगस्त को प्रदेश भर के जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

21 अगस्त को प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

उन्होंने कहा कि विधायक देवेंद्र यादव कांग्रेस के जन प्रतिनिधि है, अगर कार्यक्रम में बुलाया गया है तब क्या जन प्रतिनिधि कार्यक्रम में ना जाए बदले की भावना से सरकार कार्रवाई कर रही है. कांग्रेस इसे बर्दाश्त नहीं करेगी. बलौदाबाजार घटना की कांग्रेस निंदा करती है और सरकार को चेतावनी दे रही है. नाकामियों को छिपाने कार्रवाई कर रहे हैं क्या? कांग्रेस डरने वाली नहीं है..जनता ने जनादेश दिया है तो सरकार चलाइए. विपक्ष के नाते जनता के मुद्दों के साथ लड़ाई लड़ेंगे. सरकार की यह लड़ाई गलत है. सतनामी समाज को दबाने और बलौदा बाजार घटना के लिए भाजपा जिम्मेदार है. सच्चाई का पर्दाफाश होगा लेकिन बदले की भावना की कार्रवाई नहीं की जाएगी. सरकार को कांग्रेस बेनकाब करेगी. वहीं 21 अगस्त को कांग्रेस प्रदेशभर के जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेगी और कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी का विरोध जताएगी.

ये भी पढ़ें- देवेन्द्र यादव की गिरफ़्तारी पर गृहमंत्री विजय शर्मा बोले- उनको बार-बार बुलाया गया, लेकिन वह नहीं गए इसलिए पुलिस ने कार्रवाई की.

बदले की भावना से विधायक देवेंद्र यादव को किया गिरफ्तार – दीपक बैज

प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने पीसी को संबोधित करते हुए कहा कि बलौदा बाजार में हुई घटना में बदले की भावना से विधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार किया गया है. कांग्रेस पूर्व रूप से विरोध करती है और कड़ी निंदा करती है. छत्तीसगढ़ के इतिहास में बलौदा बाजार जैसी घटना नहीं घटी. सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है. बलौदा बाजार की घटना छत्तीसगढ़ को कलंकित करती है, सरकार का इंटेलीजेंस फेलियर हुआ. सरकार को अमर गुफा में कार्रवाई करनी चाहिए लेकिन वहां लीपापोती की गई. फर्जी मजदूरों को गिरफ्तार किया गया. समाज पूछता रहा कि असली अपराधी नहीं है. सीबीआई जांच की भी मांग हुई लेकिन शासन ने उसे अनदेखा कर दिया. सीबीआई जांच की मांग थी तब सरकार ने क्यों नहीं जांच की. सरकार घटना की वीडियो फुटेज शेयर करे. अगर कांग्रेस का एक भी कार्यकर्ता दिखेगा तो कार्यकर्ता को पुलिस के पास लेकर सौंप दूंगा.

देवेन्द्र यादव को 3 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल

बलौदाबाजार हिंसा मामले में विधायक देवेंद्र यादव को शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया गया. उनकी गिरफ्तारी भिलाई स्थित आवास से हुई है. पुलिस ने उन्हें बलौदाबाजार कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 3 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

देर रात कांग्रेस विधायक देवेंद्र को पुलिस रायपुर सेंट्रल जेल लेकर पहुंची. विधायक संविधान की कॉपी भी हाथ में पकड़े हुए थे और उसे दिखाते रहे. इस दौरान बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजूद थे. पुलिस और समर्थकों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई. वहीं भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया में लिखा, करारा जवाब मिलेगा.

ज़रूर पढ़ें