Chhattisgarh: सिम्स में हो रही कॉपर वायर की चोरी, कलेक्टर ने सुरक्षा एजेंसी के खिलाफ FIR करने के दिए निर्देश

Chhattisgarh News: मंगलवार को कलेक्टर सिम्स पहुंचे और उन्होंने हालात देखकर सुरक्षा एजेंसी के खिलाफ जुर्म दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने मरीजों की सुविधा को प्राथमिकता देते हुए अस्पताल के प्रवेश द्वार पर ही मरीजों के लिए स्ट्रेचर और व्हील चेयर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए.
Chhattisgarh News

कलेक्टर ने सिम्स का निरीक्षण

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सिम्स में एक बड़ा मामला सामने आया है. कलेक्टर ने अस्पताल की सुरक्षा एजेंसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दिए है. यहां लगातार कॉपर वायर की चोरी हो रही है. अस्पताल प्रबंधन लगातार इसकी शिकायतें कर रहा था और जिसके कारण मरीजों को कई तरह से तकलीफ हो रही थी.

कलेक्टर ने सुरक्षा एजेंसी के खिलाफ केस दर्ज करने दिए निर्देश

मंगलवार को कलेक्टर सिम्स पहुंचे और उन्होंने हालात देखकर सुरक्षा एजेंसी के खिलाफ जुर्म दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने मरीजों की सुविधा को प्राथमिकता देते हुए अस्पताल के प्रवेश द्वार पर ही मरीजों के लिए स्ट्रेचर और व्हील चेयर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही ओपीडी के सामने भी मरीजों के लिए स्ट्रेचर और व्हील चेयर उपलब्ध कराने कहा, उन्होंने निरीक्षण के दौरान स्वयं यह व्यवस्था मौके पर तत्काल करवाई. व्हील चेयर और स्ट्रेचर उपलब्ध होने की सुविधा संबंधी सूचना भी लगाने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें- बीजापुर में 30 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, 9 पर था 39 लाख का इनाम

कलेक्टर ने अस्पताल में घूम-घूमकर व्यवस्थाएं देखी. उन्होंने अस्पताल में पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाये जा रहे टॉयलेट को हर हाल में इस महीने की 25 तारीख तक पूरा करने के निर्देश दिए. कलेक्टर ने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि अस्पताल में बनाए गए किचन शेड में ही मरीजों के परिजन भोजन बनाएं. कलेक्टर ने आपात चिकित्सा मेल एवं फीमेल वार्ड का जायजा लिया है.

सिम्स को लेकर हाईकोर्ट गंभीर, लेकिन राहत नहीं

सिम्स में मरीजों की समस्या को लेकर हाईकोर्ट ने यहां सुधार की बात लिखी है. कलेक्टर को यहां जायजा लेने और लोगों की परेशानी सुनने के निर्देश दिए गए हैं. यही वजह है कि कलेक्टर लगातार सिम्स जा रहे हैं, और वहां की व्यवस्था सुधारने की कोशिश कर रहे हैं, पर फिर भी मरीज को राहत नहीं मिल रही है.

ज़रूर पढ़ें