Dantewada Naxal Encounter: पुलिस और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़, अब तक 8 नक्सली ढेर

इस मुठभेड़ में कई माओवादी घायल भी हुए हैं, जिन्हे उनके साथी माओवादी घने जंगल और पहाड़ों का फायदा उठाकर ले जाने में सफल हुए.
Dantewada  Naxal Encounter

Dantewada  Naxal Encounter

Dantewada  Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के बस्तर में पुलिस और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई. जवानों ने कल से अब तक 8  नक्सलियों को ढेर कर दिया है. इससे पहले  गुरुवार सुबह लगभग 11 बजे गश्त के दौरान सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने गोलीबारी कर दी. इसके बाद जवानों ने भी मुस्तैदी से मोर्चा संभाला. जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया.

मुठभेड़ के बाद 8 वर्दीधारी माओवादियों जिसमें (4 महिला, 4 पुरुष माओवादी शामिल है) के शव के साथ, 1 नग 303, 1 नग 315 बंदूक, 2 नग 12 बोर , 4 SBML ,7 BGL सेल,तीर बम,2 कूकर IED, वायरलेस सेट,बैटरी,माओवादी वर्दी,इलेक्ट्रिक वायर,प्रतिबंधित माओवादी संगठन के प्रचार प्रसार की सामग्री, पिट्ठू, 400 जोड़ी चप्पल,सिलाई मशीन और अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किया गया.

कई माओवादियों के घायल होने की खबर

जानकारी के मुताबिक, इस मुठभेड़ में कई माओवादी घायल भी हुए हैं, जिन्हें उनके साथी माओवादी घने जंगल और पहाड़ों का फायदा उठाकर ले जाने में सफल हुए. माओवादियों की सूचना मिलने के बाद उप पुलिस अधीक्षक प्रशांत देवांगन की नेतृत्व में दंतेवाड़ा, नारायणपुर और बस्तर जिले के डीआरजी और बस्तर फाइटर्स के साथ एसटीएफ की संयुक्त टीम नक्सल उन्मूलन अभियान पर निकली थी.

यह भी पढ़ें: बस निबंध से माफी नहीं? पोर्श से 2 लोगों को रौंदने वाले रईसजादे को ही सकती है 10 साल की जेल, पुलिस कमिश्नर ने बताया कैसे

आज भी माओवादियों ने प्लांट किया था 15 किलो IED

आज वापसी के दौरान सुरक्षाबल को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से माओवादियों ने 15 किलो का IED प्लांट किया था. हालांकि, सुरक्षाबलों ने इसे नष्ट कर दिया. इसके बाद पुलिस की घेराबंदी में फंसता देख माओवादियों ने वर्दी बदलकर सिविल कपड़े पहन लिए. घेराबंदी के समय कुछ संदेहियों को पकड़ कर पूछताछ करने एवं अग्रिम कार्यवाही के लिए जिला मुख्यालय लाया जा रहा है. बताते चलें कि लगभग  72 घंटे तक एंटी नक्सल ऑपरेशन चला.

ज़रूर पढ़ें