Chhattisgarh News: इलेक्टोरल बॉन्ड मामले पर दीपक बैज ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- बीजेपी ने की हफ्ता वसूली, भाजपा की मान्यता हो रद्द

Chhattisgarh News: उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रोरल बॉन्ड घोटाला भाजपा की बदनियति, भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा सबूत है. भाजपा नें ईडी, आईटी, सीबीआई को अपना चंदा वसूली एजेंट बना दिया है. देश की संपत्ति को लूटने का काम भाजपा ने किया है. इलेक्टोरल बॉन्ड मोदी सरकार को फायदा पहुंचाने लाया गया.
Chhattisgarh News

दीपक बैज ने की प्रेसवार्ता

Chhattisgarh News: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने आज पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग विपक्षी दलों के नेताओं के दमन के लिए कर रही है. साथ ही ईडी, आईटी, सीबीआई को भाजपा का वसूली एजेंट बना दिया गया है. जहां चुनाव होते है, वहां के विपक्षी दलों, नेताओं के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज कराये जाते है. ईडी के द्वारा षडयंत्र रचा जाता है. पूरे देश में यहीं स्थिति है.

इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना

दीपक बैज ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड से संबंधित जो जानकारी सामने आई है, उससे साफ हो गया. इलेक्टोरल बॉन्ड मोदी सरकार द्वारा भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिये लाया गया था. यह देश का अब तक का सबसे बड़ा चुनावी चंदा घोटाला है. मोदी सरकार ने व्यवसायिक संस्थानों को केन्द्रीय एजेंसियो के माध्यम से डरवाकर छापे मारवाकर गलत कार्यवाही करवाकर इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से वसूली कारवाई है. इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से मोदी सरकार ने घूस भी वसूला. जिन कंपनियो ने भाजपा को चुनावी चंदा दिया उनको हजारों करोड़ रुपए के ठेके दिये गये. जिन कंपनियों ने भाजपा को चंदा दिया उनके खिलाफ मनी लांड्रिंग की कार्यवाही मोदी सरकार ने रुकवा दिया. इलेक्टोरल बॉन्ड से जुड़ी जानकारी सामने आने के बाद यह साफ हो गया की भाजपा नें अपने आर्थिक लाभ के लिए सारा षड्यंत्र किया. इसीलिए स्टेट बैंक इसको छिपाना चाह फिर थी. जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार 1,300 से अधिक कंपनियों और व्यक्तियों ने इलेक्टोरल बांड के रूप में दान दिया है.

ये भी पढ़ें – गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, चार नक्सली ढ़ेर, AK-47 और भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

चुनावी चंदा घोटाले के लिए भाजपा की मान्यता रद्द की जाए – दीपक बैज

उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रोरल बॉन्ड घोटाला भाजपा की बदनियति, भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा सबूत है. भाजपा नें ईडी, आईटी, सीबीआई को अपना चंदा वसूली एजेंट बना दिया है. कांग्रेस पार्टी राष्ट्रपति, सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग से मांग करती है कि इसके लिए भाजपा की मान्यता समाप्त कर उसके चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगाया जाए. देश की संपत्ति को लूटने का काम भाजपा ने किया है. इलेक्टोरल बॉन्ड मोदी सरकार को फायदा पहुंचाने लाया गया.

इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से बीजेपी ने हफ्ता वसूली की

उन्होंने कहा कि 2019 के बाद भाजपा को 6000 करोड़ से अधिक का दान मिला है. कई कंपनियां जिन्होंने इलेक्टोरल बॉन्ड में दान किया है. इसके बदले में कंपनियों को बहुत लाभ हुआ है. मोदी सरकार ने इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से हफ्ता वसूली कि और रिश्वत लेने का नया तरीका खोजा है. कई कंपनियों को अलग-अलग प्रोजेक्ट दिए गए जिन्होंने दान किया. इसे लेकर इलेक्शन कमिशन से मांग है कि भाजपा की मान्यता रद्द हो और भाजपा के चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगाया जाए.

अरुण सिसोदिया की चिट्ठी पर PCC चीफ दीपक बैज ने दी प्रतिक्रिया

अरुण सिसोदिया की चिट्ठी पर पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि मुझे भी मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली. वो फिलहाल किसी पद में नहीं हैं. जो नाराजगी है उसे पहले पार्टी फोरम में रखना चाहिए. इस मामले में जिला कांग्रेस अपने स्तर पर निर्णय लेगी. अब तक यह मामला हमारे सामने नहीं आया है. हमारे सामने आएगा तब उचित निर्णय लेंगे.

ज़रूर पढ़ें