Chhattisgarh: ‘3 महीने में मारे गए 100 से अधिक नक्सली’, गृहमंत्री विजय शर्मा ने दी जानकारी, बोले- बातचीत का रास्ता हमेशा खुला

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि जवानों ने सर्च ऑपरेशन किया था और 12 नक्सलियों का शव बरामद हुए है.
Vijay Sharma, Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा

Chhattisgarh News: देश में लोकसभा चुनाव का दौर जारी है. इस बीच सियासी बयानबाजी भी तेज है. ऐसे में छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है. नक्सलियों से लेकर उन्होंने विपक्ष तक पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि हम 48 घंटे काम करेंगे और बस्तर से काली छाया को हटाएंगे. उन्होंने बीते दिनों नक्सलियों के खिलाफ हुए ऑपरेशन की जानकारी देते हुए कहा कि जवानों ने सर्च ऑपरेशन किया था और 12 नक्सलियों का शव बरामद हुए है.

बातचीत का रास्ता हमेशा खुला- शर्मा

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ हुए ऑपरेशन में किसी भी जवान को कोई खरोंच नहीं आई है. जवानों के शौर्य के कारण ही ऑपरेशन सफल हो पाया है. बड़ा बयान देते हुए उन्होंने कहा कि बस्तर के गांव गांव तक विकास पहुंचाने के लिए हर कदम उठाए जाएंगे. साथ ही उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि नक्सली मुख्य धारा लौट जाए और सरकार उनके लिए अच्छी पुनर्वास नीति लाएगी. बस्तर के लोग और बस्तर आजाद हो जाएगा. 3 महीने में जवानों ने 100 से अधिक नक्सलियों को मार गिराया है. बातचीत का रास्ता हमेशा खुला हुआ है. बातचीत के माध्यम से ही सरकार इसको समाप्त करना चाहती है और बातचीत से ही गांव का विकास का मार्ग प्रशस्त करना चाहती है.

‘अब तक 350 लोगों गिरफ्तारियां हुई’

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने आगे कहा कि अब तक 350 लोगों गिरफ्तारियां की गई है और 250 से ज्यादा लोगों ने आत्मसमर्पण किया है. नक्सल मूवमेंट पर पड़ोसी राज्यों से भी बातचीत हुई है. बड़े नक्सलियों का मूवमेंट देखा गया क्या इसलिए जवान सर्चिंग पर निकले थे इस मामले में गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि सूचनाओं के आधार पर ही सर्चिंग ऑपरेशन चलाया जाता है. जब-जब नक्सलियों पर अटैक होता है और नक्सली दहशत फैलाने के लिए हमले करते हैं. इस लेकर जवान कितना तैयार है? इस मामले में गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि जवानों की सुरक्षा सबसे बड़ी बात है. पुलिस की ओर से दिए गए दिशा निर्देश का पालन करें और बस्तर से काली छाया को समाप्त करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: ‘हमर बिलासपुर को खोदापुर से अब अपराधगढ़ बना दिया’, शैलेष पांडेय ने BJP विधायक अमर अग्रवाल पर साधा निशाना

नाना पटोले के बयान पर किया पलटवार

राम मंदिर को लेकर कांग्रेस नेता नाना पटोले के बयान पर गृह मंत्री विजय शर्मा ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से राम के नाम पर कोई ना उलझे तो ज्यादा अच्छा है. ऐसा करेंगे तो उनको खामियाजा भी भुगतना पड़ेगा. पूर्व जजों और एक पत्रकार की ओर से खुले मंच पर पीएम मोदी और राहुल गांधी की बहस वाली बात पर राहुल गांधी ने खुली बहस की चुनौती दी है, इस मामले में विजय शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी किस विषय पर चुनौती देना चाहते हैं. राहुल गांधी नरेंद्र मोदी से बहस बाद में करेंगे. नरेंद्र मोदी से पहले BJP के कार्यकर्ताओं से राहुल गांधी बहस करें. उन्हें पीएम मोदी के पास पहुंचने में टाइम लगेगा.

ज़रूर पढ़ें