Chhattisgarh: उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने नगरीय प्रशासन विभाग की समीक्षा बैठक ली, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Chhattisgarh: नवा रायपुर स्थित मंत्रालय में उप मुख्यमंत्री और नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव की अध्यक्षता में विभागीय समीक्षा बैठक हुई.

Chhattisgarh: नवा रायपुर स्थित मंत्रालय में उप मुख्यमंत्री और नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव की अध्यक्षता में बुधवार को विभागीय समीक्षा बैठक हुई. बैठक के दौरान अरुण साव ने अधिकारियों को नगरीय निकायों से जुड़े कार्यों को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को अपने क्षेत्र में निर्माण और साफ-सफाई के कार्यों का गंभीरता पूर्वक निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं.

उप मुख्यमंत्री ने दिए ये निर्देश

नगरीय प्रशासन और विकास विभाग की समीक्षा बैठक में मंत्री साव ने सभी नगर निगम के आयुक्तों को निर्माण कार्यों और साफ-सफाई का नियमित निरीक्षण करने के लिए कहा. इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों को निगम के कार्यों की मॉनिटरिंग के लिए हफ्ते में तीन दिन जन प्रतिनिधियों और नगर निगम की टीम के साथ अलग-अलग वार्डों का निरीक्षण करने के लिए भी कहा. मंत्री ने निरीक्षण की तस्वीर भी साझा करने के लिए अधिकारियों को कहा है.

मैं खुद किसी भी दिन करूंगा निरीक्षण: अरुण साव

समीक्षा बैठक में उप मुख्यमंत्री साव ने नगर निगमों के अधिकारियों से कहा कि निर्माण और साफ सफाई के कार्यों का गंभीरता पूर्वक निरीक्षण करें, निरीक्षण के दौरान मैं खुद किसी दिन सुबह किसी भी नगर निगम में पहुंच सकता हूं. उन्होंने सभी नगर निगमों में वार्डवार निरीक्षण के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करने के भी निर्देश दिए. इस बैठक के दौरान नगरीय प्रशासन विभाग के सचिव डॉ बसवराजू एस, संयुक्त सचिव पी. एस ध्रुव, संचालक कुंदन कुमार, और नगरी निकायों के अधिकारी मौजूद रहे.

ज़रूर पढ़ें