Chhattisgarh: डिप्टी CM विजय शर्मा बोले- ओडिशा में परिवर्तन की लहर, पुनर्वास नीति में होगा बदलाव

Chhattisgarh News: देश में हो रहे पांचवे चरण के मतदान को लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि मैं गया था प्रचार में, ओडिशा में परिवर्तन की लहर है. ओडिशा में राज्य सरकार को लेकर काफी आक्रोश है.
Chhattisgarh News

डिप्टी सीएम विजय शर्मा

Chhattisgarh News: आज देश में 5वें चरण का मतदान हो रहा है. वहीं डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने ओडिशा के चुनाव पर कहा कि ओडिशा में परिवर्तन की लहर है. इसके अलावा उन्होंने पुनर्वास नीति में बदलाव को लेकर भी अपनी बात रखी.

ओडिशा में परिवर्तन की लहर – विजय शर्मा

देश में हो रहे पांचवे चरण के मतदान को लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि मैं गया था प्रचार में, ओडिशा में परिवर्तन की लहर है. ओडिशा में राज्य सरकार को लेकर काफी आक्रोश है. पुराने बाबू ने 25 साल में अभी तक कुछ किया क्यों नहीं है. गरीबों को अगर चावल दिया जाना है, तो केंद्र की तरफ से जो 5 किलो मिलता है. वही दिया जाता है. राज्य की तरफ से कुछ नहीं दिया जाता है.

जो एनकाउंटर हो रहे हैं, वह सरकार के पूरे अभियान का 20% भी नहीं है

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नक्सली एनकाउंटर पर कहा कि एनकाउंटर करना सरकार का भाव कभी नहीं है. सरकार काली छाया को बस्तर से हटाना चाहती है, इसीलिए लगातार कार्रवाई की जा रही है.

पुनर्वास नीति में होगा बदलाव

उन्होंने कहा कि पुनर्वास नीति में बदलाव होगा. इसके विषय में मैं जगदलपुर जा रहा हूं. वहां के स्थानीय पत्रकारों से बातचीत करके वहां के मुद्दे को समझूंगा. सभी लोगों से बात करके नई पुनर्वास नीति लाएंगे. विक्टिम रजिस्टर भी बना रहे हैं. इसका परिणाम सभी को थोड़े दिन बाद देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- मासूम बच्ची की मौत पर मुआवजा देने से बचने के लिए बीमा कंपनी ने 8 साल तक लड़ा मुकदमा, HC ने खारिज की याचिका

पीएससी में हुई गड़बड़ी पर की बात

उन्होंने कहा कि पीएससी मामले के कुछ आरोपी विदेश भाग गए हैं, इस सवाल का जवाब देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि विदेश में भागने से कुछ नहीं होता है, अगर ऐसा कोई मामला है तो सीबीआई इसकी जांच करेगी और उचित कार्यवाही करेगी. अगर अपराध होता है, तो इस पर जरूर कार्यवाही की जाएगी.

कांग्रेस ने यह चुनाव लड़ा ही नहीं – डिप्टी सीएम

विजय शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना कांग्रेस ने यह चुनाव लड़ा ही नहीं, 100 साल के इतिहास में कांग्रेस से सबसे कम सीटों पर चुनाव लड़ा है. उन्हें देखना चाहिए कि अगर पार्टी आगे बढ़ानी है कि परिवारवाद और भ्रष्टाचार से कैसे मुक्ति पाई जाए. क्या-क्या आदिवासियों के लिए और आमजन के लिए काम किया जाए इस पर काम करना चाहिए.

कुमारी शैलजा ने भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के लोगों को भेजा गया नोटिस

भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के लोगों के खिलाफ कुमारी शैलजा के द्वारा भेजे गए लीगल नोटिस को लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि ठीक ही कहा है, जो-जो लोग भाजपा में शामिल हुए हैं. जिनके प्रभाव में यह सब हुआ है, उन्हें ही तो कहेंगे. कुमारी शैलजा को मानना चाहिए कि उनके संरक्षण में पार्टी में क्या हुआ. ईडी ने अपने प्रेस नोट में सब कुछ स्पष्ट कर दिया है. महादेव सट्टा ऐप, कोल घोटाले के मामले को कोई नकारा नहीं जा सकता. यह केंद्र के सरकार के सुरक्षा में नहीं हुआ था, ऐसी सरकार नहीं चला करती.

भूपेश बघेल के नक्सलियों वाले बयान पर दी प्रतिक्रिया

भूपेश बघेल ने 29 नक्सलियों के मारे जाने पर भी सवाल उठाया था. उन्हे सोच समझ कर बयान देना चाहिए. उन्होंने आत्मानंद स्कूल को लेकर भी सवाल उठाए थे, उन्हे जानकारी ले लेनी चाहिए फिर बोलना चाहिए. स्कूलों का नाम स्वामी आत्मानंद रखने पर कई महापुरुषों के नाम को हटाया गया था.

ज़रूर पढ़ें