Chhattisgarh: अंबिकापुर में हाउसिंग बोर्ड कालोनी में बाउंड्रीवाल नहीं होने से असामाजिक तत्वों का डेरा, लोगों ने किया प्रदर्शन

Chhattisgarh News: अंबिकापुर के गोधनपुर में स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के रहवासी असामाजिक तत्वों की वजह से परेशान हैं, यहां बाउंड्री वॉल का निर्माण नहीं होने की वजह से असामाजिक तत्व परिसर में पहुंच जाते हैं और शराब खोरी के साथ असामाजिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं.
Chhattisgarh news

लोगों ने जताया विरोध

Chhattisgarh News: अंबिकापुर के गोधनपुर में स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के रहवासी असामाजिक तत्वों की वजह से परेशान हैं, यहां बाउंड्री वॉल का निर्माण नहीं होने की वजह से असामाजिक तत्व परिसर में पहुंच जाते हैं और शराब खोरी के साथ असामाजिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. इससे नाराज लोगों ने आज हाउसिंग बोर्ड में चल रहे दूसरे निर्माण कार्यों को बंद कर दिया. उनका कहना है कि जब तक हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में बाउंड्री वाल का पूरी तरह से निर्माण नहीं हो जाता है, तब तक वे दूसरा काम यहां नहीं होने देंगे, क्योंकि असामाजिक तत्वों की वजह से वे खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

हाऊसिंग बोर्ड कालोनी में बाउंड्रीवाल नहीं होने से असामाजिक तत्वों का डेरा

अंबिकापुर के गोधनपुर में जब हाउसिंग बोर्ड के द्वारा कॉलोनी निर्माण शुरू किया गया तब लोगों को भरोसा दिलाया गया था कि यहां पर बाउंड्री वॉल का निर्माण किया जाएगा और पूरा कैंपस सुरक्षित रहेगा. इतना ही नहीं निर्माण कार्य भी बेहतर क्वालिटी के कराए जाएंगे लेकिन अब हाउसिंग बोर्ड के द्वारा मकानो का निर्माण तो करा दिया गया है और लोगों ने यहां रहना भी शुरू कर दिया है लेकिन बाउंड्री वॉल का निर्माण अब तक पूरा नहीं हुआ है. एक हिस्से का बाउंड्री वॉल का काम तक शुरू नहीं हुआ है। इसकी वजह से परिसर में असामाजिक तत्व पहुंच जाते हैं. यही वजह है कि यहां लोगों का रहना मुश्किल हो गया है बाउंड्री वॉल निर्माण के लिए स्थानीय लोगों ने कई बार हाउसिंग बोर्ड के इंजीनियरों और अधिकारियों से मुलाकात की यहां तक की कलेक्टर के जनदर्शन में पहुंचकर भी शिकायत की लेकिन इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई. तब परेशान लोगों ने आज सुबह नौ बजे के बाद कॉलोनी में चल रहे हाउसिंग बोर्ड के सभी निर्माण कार्यों को बंद कराते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि तब तक यहां पर हाउसिंग बोर्ड के द्वारा चल रहे कामों को नहीं होने देंगे जब तक बाउंड्री वालों का निर्माण शुरू नहीं हो जाता.

ये भी पढ़ें- कांकेर में सिस्टम से हारे गांव वालों ने बांस-बल्लियों से बनाया इकोफ्रेंडली पुल

लोगों ने किया प्रदर्शन

अब देखना होगा कि कॉलोनी वासियों के द्वारा निर्माण कार्यों को बंद करा दिए जाने के बाद हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों की नींद खुलती भी है या नहीं क्योंकि लोग यहां बाउंड्री वॉल नहीं होने की वजह से जहां परेशान है वहीं असामाजिक तत्वों की वजह से आने वाले दिनों में कभी भी बड़ी घटना भी हो सकती है क्योंकि यहां सुरक्षा कर्मी भी नहीं रहते हैं और सुनसान होने की वजह से असामाजिक तत्व डेरा डाले रहते हैं.

ज़रूर पढ़ें