Chhattisgarh: अंबिकापुर के होटल और स्पोर्ट्स सेंटर में लगी आग, करोड़ों का नुकसान

Chhattisgarh News: चोपड़ापारा अंबिकापुर में होटल में आग लगने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक समय जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी और क्षेत्रीय विधायक भी मौके पर पहुंचे. इस आगजनी की घटना के बाद होटल और स्पोर्ट्स सेंटर से लगे हुए घरों को खाली करा दिया गया, क्योंकि आग के फैलने की आशंका जताई जा रही थी.
Chhattisgarh News

होटल में लगी आग

Chhattisgarh News: अंबिकापुर स्थित एक होटल और स्पोर्ट्स सेंटर में आग लगने से 2 करोड़ से अधिक का बड़ा नुकसान हुआ है आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड और पुलिस बल के जवान सुबह 9:00 बजे से लेकर लगातार कोशिश कर रहे हैं और कड़ी मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. आग लगने की वजह शार्ट सर्किट को बताया जा रहा है. हालांकि जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा की आग लगने के पीछे की क्या वजह है.

होटल और स्पोर्ट्स सेंटर में लगी आग, आसपास के घरों को कराया गया खाली

चोपड़ापारा अंबिकापुर में होटल में आग लगने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक समय जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी और क्षेत्रीय विधायक भी मौके पर पहुंचे. इस आगजनी की घटना के बाद होटल और स्पोर्ट्स सेंटर से लगे हुए घरों को खाली करा दिया गया, क्योंकि आग के फैलने की आशंका जताई जा रही थी. वहीं आसपास के लोग पूरे दिन दहशत में रहे. लोगों के घरों से रसोई गैस सिलेंडर सहित सहित जितने भी ज्वलनशील पदार्थ थे, उन्हें बाहर निकाल लिया गया. आग बुझाने के दौरान फायर ब्रिगेड की टीम को सबसे अधिक मशक़्कत करनी पड़ रही है, क्योंकि होटल की लंबाई ढाई सौ फीट से अधिक है और सामने गेट के अलावा अंदर जाने का कोई रास्ता नहीं है, अधिकारियों के मुताबिक आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड के साथ एसडीआरएफ पुलिस बल के करीब 100 से अधिक जवान ड्यूटी में लगाए गए वही 20 टैंकर से अधिक पानी की जरूरत पड़ चुकी है.

ये भी पढ़ें- रायपुर में क्रिकेट खिलाड़ी बनकर जुआरियों को पकड़ने पहुंची पुलिस, 15 को किया गिरफ्तार

स्थानीय लोगों ने दी जानकारी

वही स्थानीय लोगों का कहना है कि होटल में अगर रात के समय आग लगी होती तो जनहानि की आशंका ज्यादा थी क्योंकि होटल में रात में लोग सोए हुए रहते हैं ऐसे में अगर आग लगी होती तो होटल से निकलने के लिए कोई रास्ता नहीं था क्योंकि होटल के दोनों साइड में मकान है, और कोई खिड़की तक नहीं है. प्रशासनिक टीम इस बात की जांच करेगी की आग लगने की मूल वजह क्या है.

ज़रूर पढ़ें