Chhattisgarh News: असम में राहुल को मंदिर में जाने से रोका तो बिफरे बघेल, कांग्रेस ने दिखाए तीखे तेवर

Chhattisgarh News: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि भाजपा की असम सरकार गुंडे तत्वों से भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हमले करवा रही है.
rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी व पूर्व सीएम भूपेश बघेल

Chhattisgarh News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को असम में मंदिर जाने से रोके जाने का विवाद छत्तीसगढ़ तक पहुंच गया है. छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित कांग्रेस के नेताओं ने विरोध दर्ज कराया है. भूपेश बघेल ने तीखे तेवर दिखते हुए कहा कि मंदिर जाने से रोकना? समझ क्या रखा है? अब धार्मिक स्थलों पर भी इनका नियंत्रण चलेगा क्या? ये गुंडागर्दी ज़्यादा दिन की नहीं हैं. समझ लीजिए. जब कोई सुबाहु और मारीच किसी को पूजा, यज्ञ करने से रोकते हैं, तब-तब प्रभु श्री राम उसका वध करते हैं. अति का अंत निश्चित है.

‘सीएम भूपेश बघेल ने हिमंता बिस्वा शर्मा को बताया डरपोक’

दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को दिल्ली पहुंचे, जहां से वह असम जा रहे हैं और भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे. बघेल ने ट्वीट किया, “आज असम के लिए निकल रहा हूँ. हिमंता बिस्वा शर्मा एक डरपोक प्राणी है. इसका अनुभव मैंने असम विधानसभा चुनाव में पर्यवेक्षक के रूप में कार्य करते हुए ही कर लिया था. “भारत जोड़ो न्याय यात्रा” पर हमला और राहुल गांधी को मिल रहे अपार जनसमर्थन से घबराकर उन्हें रोकने की कोशिश, उनकी हताशा और डर को दर्शाता है. आज मैं असम की राजधानी गुवाहाटी पहुँच रहा हूँ. कल “भारत जोड़ो न्याय यात्रा” में शामिल होऊंगा.”

न्याय यात्रा पर हमला भाजपा का आलोकतांत्रिक चरित्र: बैज

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि भाजपा की असम सरकार गुंडे तत्वों से भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हमले करवा रही है. अफसोस की बात है, भाजपा खासकर असम में देश के सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, इस शांतिपूर्ण यात्रा को बाधित करने की लगातार कोशिश कर रहे है. पिछले दो दिनों में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के काफिलों पर योजनाबद्ध हमले किये गये उपद्रवियों द्वारा यात्रा के पोस्टरों को फाड़ने की घटनाएं देखी है.

उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की जानबूझकर इकट्ठी की गई भीड़ ने राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा काफिले पर हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप असम पीसीसी अध्यक्ष सहित कांग्रेस पार्टी के कई नेता घायल हो गये. राहुल गांधी से डरी भाजपा ने असम में मंदिर जाने से रोका गया.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir Inauguration: 500 सालों का इंतजार, फिर शंखनाद के साथ मंत्रोच्चार…अवध में ऐसे हुई रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा

न्याय यात्रा से जुड़ रहे है लोग

दीपक बैज ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा, जो 14 जनवरी को मणिपुर में शुरू हुई थी, सफलतापूर्वक मणिपुर, नागलैंड, अरूणाचल प्रदेश से होकर गुजरी है और अब असम में प्रवेश कर गई है. लोगो के दिलों को छूने वाली यह यात्रा युवाओं, महिलाओं और हाशिए पर रहने वाले लोगो के लिये न्याय की मांग कर रही है। लोग यात्रा से जुड़ रहे है. यह यात्रा जन-आंदोलन बन चुकी है.

ज़रूर पढ़ें