Chhattisgarh: CAA को लेकर टीएस सिंहदेव ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले- असुरक्षित नजर आ रही पीएम मोदी और उनकी टीम

Chhattisgarh News: टीएस सिहदेव ने कहा कि आज कि घोषणा किसी भी तरह चुनाव और कुछ वोटरों को प्रभावित करने के लिए बेहद अपरिपक्व तरीके से, जल्दबाजी में उठाया गया कदम है.
chhattisgarh news

छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव से पहले नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को केंद्र सरकार ने देश भर में लागू कर दिया है. देश में CAA लागू होने पर छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने इसे लेकर प्रतिक्रिया दी है. वहीं पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव बीजेपी पर निशान साधा है.

पूर्व डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव ने दी प्रतिक्रिया

पूर्व डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कहा कि ये ऐसे मुद्दे हैं जिन पर पूरे देश को चर्चा करनी चाहिए थी और फिर निर्णय लेना चाहिए. आपको बात करनी चाहिए, इसे स्वीकार्य बनाना चाहिए और फिर लागू करना चाहिए. केंद्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून (CAA) की अधिसूचना जारी करने पर छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा, “ये ऐसे मुद्दे हैं जिन पर पूरे देश को चर्चा करनी चाहिए थी और फिर निर्णय लेना चाहिए. आपको बात करनी चाहिए, इसे स्वीकार्य बनाना चाहिए और फिर करना.”

असुरक्षित नजर आ रही है पीएम मोदी और उनकी टीम – टीएस सिंहदेव

टीएस सिहदेव ने CAA को लेकर कहा कि आज कि घोषणा किसी भी तरह चुनाव और कुछ वोटरों को प्रभावित करने के लिए बेहद अपरिपक्व तरीके से, जल्दबाजी में उठाया गया कदम है. पीएम मोदी और उनकी टीम किसी बात को लेकर बेहद असुरक्षित नजर आ रही है. ये चिन्ह वापस चुने न जाने के और दिन-प्रतिदिन घटते आत्मविश्वास के प्रतीत होते हैं.

क्या है नागरिकता संशोधन कानून (CAA)

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को केंद्र सरकार ने अधिसूचित कर दिया है. इस क़ानून के तहत 31 दिसंबर 2014 से पहले पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान से भारत आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदाय को नागरिकता दी जाएगी.

ज़रूर पढ़ें