Chhattisgarh: पूर्व आत्मसमर्पित नक्सली के गनमैन ने गोंदिया में किया समर्पण, बीजापुर में था सक्रिय

Chhattisgarh News: राजनांदगांव, महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में एक नक्सली ने मुख्यधारा में वापसी की है. एसपी निखिल पिंगले के समक्ष बीजापुर का रहने वाला संजय उर्फ बिच्छेम पूनेम (25 वर्ष) ने समर्पण कर दिया.
Chhattisgarh News

नक्सली ने किया आत्मसमर्पण

Chhattisgarh News: राजनांदगांव, महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में एक नक्सली ने मुख्यधारा में वापसी की है. एसपी निखिल पिंगले के समक्ष बीजापुर का रहने वाला संजय उर्फ बिच्छेम पूनेम (25 वर्ष) ने समर्पण कर दिया. समर्पित नक्सली संजय राजनांदगांव-गोंदिया बार्डर में सक्रिय दर्रेकसा दलम का मेम्बर था. उस पर 7 लाख रुपए का ईनाम भी घोषित था.

ये भी पढ़ें- राजनादगांव में हो रही करोड़ों के रेत की चोरी, माफिया धड़ल्ले से कर रहे काम

पूर्व आत्मसमर्पित नक्सली के गनमैन ने गोंदिया में किया समर्पण

एसपी गोंदिया ने कहा कि नक्सली मुख्यधारा में लौट रहे हैं. इसके लिए अनुकूल परिस्थितियां पुलिस द्वारा निर्मित की गई है. उन्होंने अन्य नक्सलियों से हथियार छोड़ने की अपील की है. बताया जा रहा है कि नक्सली संजय राजनांदगांव में समर्पण कर चुके हार्डकोर नक्सली पहाड़ सिंह का गनमैन था.  2013 में वह बीजापुर के गंगालूर दलम में शामिल होकर माड़ एरिया के कंपनी नं. 7 और 10 में भी सक्रिय रहा. इसके बाद उसे पहाड़ सिंह की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई. राजनादगांव में दर्रेकसा एरिया कमेटी में वह प्लाटून नं. 01 और चेतना नाट्य मंडली में भी काम किया था. 2017-18 में गोंदिया जिले के मुरकुड्डो, टेकाटोला और कोसबी के जंगल में हुए मुठभेड़ में भी वह शामिल था। गोंदिया पुलिस को लंबे समय बाद किसी नक्सली को समर्पण कराने में सफलता मिली है.

ज़रूर पढ़ें