Chhattisgarh: गणेश विसर्जन झांकी चल समारोह का रायपुर में होगा आयोजन, ये होगा रूट

Chhattisgarh News: रायपुर पुलिस ने गणेश विसर्जन झांकी चल समारोह के लिए मार्ग निर्धारित किया है. शहर में गणेश झांकी प्रदर्शनी विसर्जन चल समारोह का मुख्य कार्यक्रम 19 सितंबर की रात को होगा.
Chhattisgarh News

फाइल इमेज

Chhattisgarh News: रायपुर पुलिस ने गणेश विसर्जन झांकी चल समारोह के लिए मार्ग निर्धारित किया है. शहर में गणेश झांकी प्रदर्शनी विसर्जन चल समारोह का मुख्य कार्यक्रम 19 सितंबर की रात को होगा. चल समारोह कार्यक्रम के दौरान आयोजको द्वारा आकर्षक झांकियों के साथ गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन हर्षोल्लास के साथ किया जाएगा. जिसे देखने के लिए लाखों की संख्या में भीड़ उमड़ेगी.

महादेव घाट में होगा गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन

महादेव घाट स्थित विसर्जन कुंड में भगवान गणेश की प्रतिमाओं का विसर्जन होगा. गुरुनानक चौक-शारदा चौक-जयस्तंभ चौक-मालवीय रोड-चिकनी मंदिर-कोतवाली चौक-सदर बाजार-सद्दाणी चौक – सत्तीबाजार-कंकाली तालाब- पुरानी बस्ती थाना के सामने से होकर लाखेनगर चौक- सुन्दरनगर-रायपुरा चौक होकर महादेव घाट, खारून नदी में गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा. झांकी प्रर्दशनी के दौरान मध्यम और भारी मालवाहक वाहनों का शहर में प्रवेश एवं आवागमन प्रतिबंधित रहेगा.

Chhattisgarh news
पुलिस द्वारा जारी रूट

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के 5.11 लाख हितग्राहियों के खातों में पीएम आवास योजना की पहली किस्त जारी, सीएम ने 12 लाभार्थियों का किया सम्मान

महादेव घाट विसर्जन स्थल से गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन पश्चात वाहनों की वापसी महादेव घाट तिराहा से एनीकट मार्ग-भाठागांव- भाटागॉव चौक-रिंग रोड-01 होकर होगा. 19 से 20 सितम्बर तक गणेश विसर्जन कार्यक्रम के दौरान सभी प्रकार के माल वाहक वाहनों का आवागमन रायपुरा चौक से महादेव घाट अमलेश्वर नदी पुल तक रोक दिया जावेगा, जिन्हे अमलेश्वर से रायपुर की ओर आवागमन करना है वे अमलेश्वर-कुम्हारी-टाटीबंध होकर अथवा खुड़मुड़ा-भाठागांव- भाठागांव चौक होकर आवागमन कर सकते हैं.

ज़रूर पढ़ें