Chhattisgarh: विधानसभा में नक्सल घटना को लेकर कवासी लखमा ने पूछे सवाल, गृहमंत्री बोले- किसी निर्दोष को नहीं मारा गया, नक्सलियों का साथ देना बंद करें

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र आज तीसरा दिन है, वहीं सदन की कार्यवाही प्रश्नकाल के साथ शुरू हुई. जिसमें नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने नक्सल घटना और इसमें हुए हत्या का मुद्दा उठाया है.
Chhattisgarh News

चरणदास महंत, विजय शर्मा, कवासी लखमा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र आज तीसरा दिन है, वहीं सदन की कार्यवाही प्रश्नकाल के साथ शुरू हुई. जिसमें नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने नक्सल घटना और इसमें हुए हत्या का मुद्दा उठाया है.

नेता प्रतिपक्ष ने नक्सल घटना और इसमें हुए हत्या का मुद्दा उठाया

नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने नक्सल घटना और इसमें हुए हत्या का मुद्दा उठाया. इस दौरान दौरान विपक्षी विधायकों ने सवाल पूछते हुए जमकर हंगामा किया, और कहा कि 6 माह में 273 नक्सली घटना हुई, 19 शहिद, 88 घायल, 34 आम जागरिकों की हत्या की गई.

गृहमंत्री विजय शर्मा ने दिया जवाब

गृहमंत्री विजय शर्मा ने इस प्रश्न के जवाब में कहा कि 790 जेल में है, 25 को सजा हुई और 765 विचाराधीन है. हम लगातार छत्तीसगढ़ को नक्सलमुक्त करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. आरोप लगाकर जवानों के मनोबल को मत तोड़िए. इस पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आपने नक्सलियों से बात करने की बात कही थी, नक्सलियों से बात करने के लिए कौन सी कोशिश की है.

कवासी लखमा ने पीडिया की घटना पर पूछा सवाल

विधायक कवासी लखमा ने सवाल पूछते हुए कहा कि पीडिया की घटना में लोगों को गोली लगी. निर्दोषों को मारा गया. इस पर गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा, इसपर विजय शर्मा ने कहा कि ये गैर जिम्मेदार बयान है, इसपर जवाब नहीं देने चाहता. मामले में विपक्षी विधायकों ने जमकर हंगामा किया. गृह मंत्री ने कहा – किसी निर्दोष को नहीं मारा गया है, नक्सलियों का साथ देना बंद करें.

ये भी पढ़ें- बीजापुर में बीजेपी नेता और ठेकेदार के बीच तनातनी, मामला उगाही का या कुछ और है माजरा?

कानून व्यवस्था को लेकर स्थगन का लाया गया प्रस्ताव

शून्यकाल में विपक्ष ने कानून व्यवस्था को लेकर स्थगन प्रस्ताव लाया है, वहीं पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि तीसरे बार स्थगन लाए हैं. कानून व्यवस्था का बुरा हाल है. अकेला रायपुर में चार-चार गोलियां चल चुकी है. भिलाई में गोलियां चली है. रायगढ़ की स्थिति यही है. पूरे प्रदेश में गैंगस्टर तांडव मचा रहे हैं. वसूली कर रहे हैं, धमका रहे हैं हत्या, बलात्कार, डकैती जैसी चीज हो रही है. गृह मंत्री के जिले में दर्जन के हिसाब से आते हैं हत्या, बलात्कार हो रहे हैं. कानून व्यवस्था बेहद लचर है. इस सरकार से कानून व्यवस्था सुधर ही नहीं रही है. पूरे प्रदेश में वसूली चल रहा. प्रदेश में कोई सुरक्षित नहीं है.

प्रदेश में अमानक दवाओं को लेकर ध्यान आकर्षण लाया गया

प्रदेश में अमानक दवाओं को लेकर ध्यान आकर्षण लाया गया. विधायक अजय चंद्राकर, धरमजीत सिंह ने कहा कि अमानक दवाएं प्रदेश में दी जा रही है. छत्तीसगढ़ में टी बी की दवाएं नहीं मिल रही है. बाजार में दवाएं नहीं मिल रही है. खाद की कमी, सहकारी सोसायटी में अनियमितता को लेकर विधायक सुशांत शुक्ला ने ध्यान आकर्षण लाया.

ज़रूर पढ़ें