Chhattisgarh: दीपका कोयला खदान में चोरी करने गई थे 5 लोग, मिट्टी धंसने से 3 की मौत, रात भर चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद 2 जिंदा निकाले गए

Chhattisgarh News: प्रशासन ने माइंस में रातभर ये रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है. रात भर चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद माइंस से 2 लोगों को सुरक्षित निकाला गया.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बड़े कोयला खदान दीपका में बड़ा हादसा हुआ है. कोरबा जिले में एसईसीएल की दीपका कोयला खदान में मिट्टी धंसने से 5 लोग दब गए. इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है. वहीं सुबह तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में दो लोगों को सुरक्षित निकाले गए.

दरअसल, जिले के हरदीबाजार थाना क्षेत्र में दीपका खदान है. इस इलाके के सुवाभोड़ी गांव के रहने वाले 5 युवक गुरुवार को दोपहर 3 बजे कोयला चोरी करने गए थे. इसी दौरान अचानक खदान में मिट्टी धंस गई. इसके बाद इलाके में अफरा तफरी मचा, फिर पांचों को बचाने के लिए रेस्क्यू अभियान जिला प्रशासन ने शुरू कर दी.

इस हादसे को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि लक्ष्मण गहराई में जा गिरा था और रेस्क्यू टीम जब अंदर गई तो देखा की लक्ष्मण अपना खून से सना हाथ दिखा रहा था. प्रशासन ने माइंस में रातभर ये रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है. रात भर चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद माइंस से 2 लोगों को सुरक्षित निकाला गया लेकिन 3 लोगों की मौत हो गई .

इन युवाओं की हादसे में मौत हुई

मिली जानकारी के अनुसार मलबे में प्रदीप पोर्ते, शत्रुघ्न कश्यप, लक्ष्मण आढ़े, अमित सरूता और लक्ष्मण मरकाम धंसे थे. कोरबा जिला प्रशासन ने रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. लेकिन बचाव कार्य में लक्ष्मण मरकाम और अमित सरुता को जान बची, बाकी तीन लोगों की मौत हो गई है. ये सभी युवा एक ही गांव के रहने वाले थे और इनकी उम्र 17-18 साल था.

ये भी पढ़ें: Lasya Nanditha Died: BRS MLA लस्या नंदिता की सड़क हादसे में मौत, KCR ने जताया शोक

दोनों घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरदी बाजार में भर्ती कराया गया है. हादसे में घायल अमित ने मीडिया को बताया कि पांचों एक ही गांव के रहने वाले है. कोयला लेने आए थे. कोयला निकालने गए थे, तब हादसा हुआ है.

वहीं एसईसीएल प्रबंधन का दावा है कि यह सभी लोग प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसकर कोयला निकाल रहे थे. इस इलाके में जाने की इजाज किसी को नहीं है. मिट्टी खोदकर कोयला निकालने की कोशिश की जा रही थी. इसी दौरान मिट्टी भरभराकर लोगों पर गिर गई. इसमें 3 लोगों की मौत हुई है.

ज़रूर पढ़ें