Chhattisgarh News: कांग्रेस में फिर फूटा लेटर बम, पूर्व संगठन महामंत्री अरुण सिसोदिया ने कोषाध्यक्ष पर लगाया पार्टी फंड से करोड़ों के गबन का आरोप

Chhattisgarh News: अरुण सिसोदिया ने पीसीसी चीफ से सरकार और संगठन में मनमानी करने वाले गिरोह को पार्टी से बाहर किये जाने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा कि हार के जिम्मेदार लोगो को सक्रिय राजनीति व पार्टी से दूर रखा जाए तभी पाटी का विकास संभव है.
Chhattisgarh News

अरुण सिसोदिया (फाइल फोटो)

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस में आंतरिक कलह जारी हैं. विधानसभा चुनाव में प्रदेश की सत्ता हाथ से जाने के बाद कार्यकर्ताओं ने अपने ही नेताओं पर जमकर भड़ास निकाली थी. अब इसके बाद फिर लेटर बम सामने आया है, इस बार पूर्व संगठन महामंत्री अरुण सिसोदिया ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल पर पार्टी फंड से 5 करोड़ 89 लाख रुपये के गबन का आरोप लगाया है. इसके साथ ही उन्हें पार्टी से बाहर करने की भी मांग की है.

रामगोपाल अग्रवाल को पार्टी से बाहर करने की मांग की

पूर्व संगठन महामंत्री अरुण सिसोदिया ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को लिखे पत्र में उन्होंने कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल पर पार्टी फंड से 5 करोड़ 89 लाख रुपये के गबन का आरोप लगाया है. इसके साथ ही उन्हें पार्टी से बाहर करने की भी मांग की है. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल ने दोस्त और पूर्व सीएम भूपेश बघेल के राजनितिक सलाहकार विनोद वर्मा के बेटे की कंपनी टेसू मौडिया लैब गाजियाबाद को 5 करोड़ 89 लाख रूपये बिना प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और प्रभारी महामंत्री की जानकारी और अनुमति के भुगतान किया गया है. जबकि कोषाध्यक्ष को कार्यादेश जारी करने अनुमति नहीं और पार्टी बायलोज के अनुसार प्रदेश कार्यकारणी में प्रस्ताव लाकर पास करना आवश्यक है और प्रदेश अध्यक्ष के नोट शीट ऐपुवल लिया जाना जरूरी है.

ये भी पढ़ें – मंच पर भूपेश बघेल के सामने कांग्रेस नेता ने लगाया गंभीर आरोप, पूर्व सीएम बोले- कांग्रेस में सभी को कहने की छूट

अरुण सिसोदिया ने पत्र में बयां किया दर्द

अरुण सिसोदिया ने पत्र के माध्यम से कार्यकर्ताओं का दर्द बयां करते हुए कहा कि सरकार आने के बाद भी संगठन को किसी प्रकार आर्थिक सहयोग नहीं दिया जाता था हमने कई बार बैठक में और प्रभारी कुमारी सैलजा से अनुरोध किया इसके बावजूद ब्लाक अध्यक्ष और जिला अध्यक्ष को संगठन के कार्य करने 5-10 हजार रूपये तक नहीं दिया गया पर अपने परिवार के लोगों को एक कमरे में बैठकर कार्यादेश और गवाह निजी लोगों को बनाकर भुगतान कर दिया गया.

Chhattisgarh News
अरुण सिसोदिया का लिखा पत्र

मनमानी करने वाले गिरोह को पार्टी से करें बाहर

अरुण सिसोदिया ने पीसीसी चीफ से सरकार और संगठन में मनमानी करने वाले गिरोह को पार्टी से बाहर किये जाने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा कि हार के जिम्मेदार लोगो को सक्रिय राजनीति व पार्टी से दूर रखा जाए तभी पाटी का विकास संभव है.

ज़रूर पढ़ें