Chhattisgarh: IPL में ऑनलाइन सट्टा लगाने पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नाबालिग समेत 6 आरोपी गिरफ्तार

Chhattisgarh News: आईपीएल में ऑनलाइन सट्टा लगाने पर महासमुंद पुलिस और साइबर सेल ने बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि APPA बुक ऐप के आरोपी ऑनलाइन सट्टा चला रहा था. वहीं 250 से अधिक खातों में 10 करोड़ का ट्राजेक्शन हुआ है. महासमुंद पुलिस ने आरोपियों के 5 चालू खातों में 5 लाख रूपये को भी फ्रीज कराया है.
Chhattisgarh News

महासमुंद पुलिस और गिरफ्तार आरोपी

Chhattisgarh News: महासमुंद पुलिस ने ऑनलाइन सट्टा पर बड़ी कार्यवाही की है. इस मामले में 250 से अधिक खातों में 10 करोड़ का ट्रांजेक्शन हुआ है. वहीं चालू खाते में 5 लाख को फ्रीज किया गया है.

IPL में ऑनलाइन सट्टा मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार

आईपीएल में ऑनलाइन सट्टा लगाने पर महासमुंद पुलिस और साइबर सेल ने बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि APPA बुक ऐप के आरोपी ऑनलाइन सट्टा चला रहा था. 250 से अधिक खातों में 10 करोड़ का ट्राजेक्शन हुआ है. महासमुंद पुलिस ने आरोपियों के 5 चालू खातों में 5 लाख रूपये को भी फ्रीज कराया है. पुलिस टीम ने झारखण्ड में ऑनलाइन क्रिकेट मैच खिलाते एक नाबालिग सहित 6 आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से 3 लैपटॉप, 13 मोबाईल, 20 सिम कार्ड, 1 पासबुक और 3 चेक बुक जब्त किया गया है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में 600 करोड़ में बने रूरल इंडस्ट्रीयल पार्क हो रहे कबाड़, महिलाएं हुईं बेरोजगार

मामले में जांच में जुटी पुलिस

दरअसल पुलिस को जानकारी मिली की महासमुंद में एक व्यक्ति मोबाईल से ऑनलाइन IPL सट्टा खिला रहा है. पुलिस ने जब मौके पर दबिश देकर मोबाईल की चेकिंग की तो APPA बुक ऐप नामक साईट के माध्यम से ऑनलाइन सट्टा संचालित करना पाया गया. पुलिस इस मामले की जांच में जुटी तो जानकरी मिली की एक बड़ा गिरोह इस खेल में शामिल है.

पुलिस टीम ने जिला जमशेदपुर, झारखण्ड में जाकर रेड की कार्रवाई की और मौके पर 4 आरोपी को पकड़ा. सभी आरोपी छत्तीसगढ़ के भिलाई, जांजगीर और महासमुंद के ही निवासी है, जो झारखण्ड में बैठकर सट्टा खिला रहे थे. सभी आरोपियों की उम्र 22 से 30 साल के बीच है. थाना सिटी कोतवाली महासमुंद में अपराध धारा 7, 8 छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 के तहत कार्रवाई कर आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा है.

ज़रूर पढ़ें