Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बड़ा नक्सली हमला, IED ब्लास्ट में दो जवान शहीद

STF के हेड कॉन्स्टेबल भरत लाल साहू और कॉन्स्टेबल सतेर सिंह शहीद हो गए हैं.
Chhattisgarh News

बीजापुर में IED ब्लास्ट

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर से बड़ी खबर है. यहां बीती रात तर्रेम थाना क्षेत्र अंतर्गत मंडिमरका इलाके के जंगलों में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया, जिसमें दो जवान शहीद हो गए जबकि चार घायल हुए हैं. बीजापुर के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र यादव ने विस्तार न्यूज़ से बातचीत के दौरान कहा, “तीन जिलों बीजापुर, सुकमा और दंतेवाड़ा का संयुक्त अभियान था. इस दौरान बीजापुर के तर्रेम थाना क्षेत्र के मंडिमरका इलाके में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया, जिसमें 2 जवान शहीद हो गए, जबकि घायल हुए चार जवानों को रायपुर एयरलिफ्ट किया जा रहा है.”

जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने ऑपरेशन से लौटते वक्त ब्लास्ट किया. इसमें STF के हेड कॉन्स्टेबल भरत लाल साहू और कॉन्स्टेबल सतेर सिंह शहीद हुए हैं. घायल जवानों में कोमल यादव, सियाराम सोरी पुरषोत्तम नाग, और संजय कुमार शामिल हैं. CRPF, कोबरा, STF,  CAF और DRG  के जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थी, इसी दौरान यह ब्लास्ट किया गया.

ये भी पढ़ेंः डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फिर मुठभेड़, कुछ दिन पहले ही शहीद हुए थे 5 जवान

CM साय बोले- माओवाद के खात्मे तक लड़ाई जारी रहेगी

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जवानों की शहादत पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में माओवादियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में एसटीएफ के 2 जवानों के शहीद होने और 4 जवानों के घायल होने की दुखद सूचना प्राप्त हुई है. ईश्वर से शहीद जवानों की आत्मा की शांति और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. माओवाद के खात्मे के लिए हमारी सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान से नक्सली विचलित हैं और कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं. जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. माओवाद के खात्मे तक हमारी ये लड़ाई जारी रहेगी.”

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों को मिली सफलता

इससे पहले बुधवार को छत्तीसगढ़ सीमा के पास महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस और कमांडो के साथ मुठभेड़ में कम से कम 12 नक्सली मारे गए थे. गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने बताया कि दोपहर में वंडोली गांव में C60 कमांडो और नक्सलियों के बीच भारी गोलीबारी हुई. यह मुठभेड़ छह घंटे तक चली. मुठभेड़ के बाद पुलिस ने घटनास्थल से 12 माओवादियों के शव बरामद किए. इसके अलावा, 3 एके-47, 2 इंसास राइफल, एक कार्बाइन और एक एसएलआर समेत सात ऑटोमोटिव हथियार भी बरामद किए गए. गढ़चिरौली एसपी ने बताया कि घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल से 12 माओवादियों के शव बरामद किए थे.

ज़रूर पढ़ें