Chhattisgarh: सरगुजा में एक परिवार के कई लोगों की मौत, जादू-टोना के शक पर भतीजे ने की आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता की हत्या, 4 गिरफ्तार

Chhattisgarh News: सरगुजा में टोनही के शक पर एक युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता चाची की गला घोटकर हत्या कर दी और उसके बाद लाश को सेप्टिक टैंक में डाल दिया.
Chhattisgarh News

हत्या के आरोपी

Chhattisgarh News: सरगुजा में टोनही के शक पर एक युवक ने अपने साथियों के साथ मिलकर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता चाची की गला घोटकर हत्या कर दी और उसके बाद लाश को सेप्टिक टैंक में डाल दिया, जब सेप्टिक टैंक से बदबू आने लगा तो आसपास के लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी और जब पुलिस मौके पर पहुंची तो सेप्टिक टैंक में महिला की लाश देखकर दंग रह गई इसके बाद जांच पड़ताल शुरू किया गया तो पता चला की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि महिला के भतीजे ने इसलिए कर दिया क्योंकि पिछले कुछ सालों के अंदर उसके परिवार में कई लोगों की मौत हुई तो उसे शक था कि परिजनों की मौत उसकी चाची के द्वारा जादू टोना करने की वजह से हो रही है.

भतीजे ने की आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता की हत्या

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमोलक सिंह ने बताया कि धौरपुर इलाके के प्राथमिक शाला सेमरडांड स्कूल के पीछे बने सेप्टिक टैंक में बदबू आने पर सेप्टिक टैंक का ढक्कन हटवाकर देखने पर किसी अज्ञात महिला का पैर और साड़ी दिखाई दे रहा था. बाद में मृतिका की पहचान बालमपुर रतनपुर पाटीपारा थाना सीतापुर निवासी आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता सामलिया पैकरा के रूप में की गई. पुलिस ने जांच के दौरान आरोपी अंकित उर्फ संतोष यादव 20 वर्ष निवासी चलगली डांडपारा थाना लुन्ड्रा से पूछताछ किया तो उसने खुलासा किया कि अरविन्द पैकरा 29 वर्ष व समित पैकरा 24 वर्ष निवासी रतनपुर पाटीपारा थाना सीतापुर व एक नाबालिक आरोपी के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया है. आरोपी अरविन्द पैकरा का जानपहचान अंकित उर्फ़ संतोष यादव था. अरविन्द पैकरा को शक था कि घर में परिवार के लोगो की असामायिक मौत सामलिया पैकरा के द्वारा जादू टोना करने की वजह से हो रहा है.

ये भी पढ़ें- रायपुर में 200 फैक्ट्रियां बंद, मजदूरों के लिया खड़ा हुआ बड़ा संकट, CM बोले- उद्योगपतियों को हुई गलतफहमी

जानिए कैसे रची गई हत्या की साजिश

आरोपियों द्वारा मिलकर सामलिया पैकरा को जान से मारने का प्लानिंग कर आरोपी अंकित उर्फ़ संतोष यादव द्वारा स्वयं को परियोजना कार्यालय का बाबू होना बताते हुए मृतिका को फ़ोन कर कार्यालयीन कार्य से मिलने कहा गया. मृतिका मिलने कों तैयार हुई तो मृतिका को परियोजना अधिकारी से मिलवाने की बात कर झांसे में लेकर 22 जुलाई को आरोपी अरविन्द पैकरा द्वारा गाँव के व्यक्ति से बोलेरो वाहन लिया गया और अंकित, एक नाबालिक आरोपी कों अपने साथ लेकर मृतिका सामलिया पैकरा को लेने मंगारी सीतापुर बोलेरो से गया, बोलेरो के पीछे आरोपी अरविन्द पैकरा एवं उसका भाई समित पैकरा भी दो मोटरसायकल में पीछे पीछे थे. आरोपी अंकित बोलेरो वाहन में सामलिया पैकरा कों बैठाकर दोपहर में ले गए, परियोजना अधिकारी के व्यस्त होने की बात बोलकर झांसे में लेकर सामलिया पैकरा कों इधर उधर घुमाते रहे, शाम होने पर आरोपियों द्वारा महिला को महुआ शराब पिलाया गया. मृतिका अपने घर जाने कि जिद करने लगी। जिस पर आरोपी महिला को लेकर चलगली सेमरडीह स्कूल के पास ले गए, बोलेरो वाहन के पीछे पीछे अरविन्द पैकरा और समित पैकरा भी बोलेरो वाहन के पीछे पीछे अपने मोटरसायकल से सेमरडीह पहुंच गए और गाड़ी को रोके, पीछे से अरविन्द पैकरा और समित पैकरा बोलेरो के बीच गेट कों खोलकर सामलिया पैकरा के गले में पहने साफे से मृतिका का गला दबाकर हत्या कर दिए.

हत्या के बाद ऐसे मिटाया सबूत

मृतिका के शव कों सेमरडीह स्कूल के पीछे सेप्टिक टैंक में डालकर ढक्कन बंद कर मौक़े से फरार हो गए। मृतिका का बैग से दस्तावेज निकलकर जलाना व खाली बैग को पुलिया के पास फेक दिए तो रास्ते में मोबाइल को तोड़कर जंगल में फेक दिए.

ज़रूर पढ़ें