Chhattisgarh News: नाबालिग बहन ने बड़े भाई को कुल्‍हाड़ी से काटकर मार डाला, मोबाइल पर बात करने से रोकने पर थी नाराज

Chhattisgarh News: कत्ल की यह सनसनीखेज वारदात थाना छुईखदान के अमलीडीह कला गांव की है. स्थानीय पुलिस उस वक्त हैरान रह गई, जब मामले की जांच में जुटी पुलिस व फोरेंसिक की टीम को युवक की हत्या का सुराग उसकी सगी बहन के तरफ इशारा कर रहा था. अमलीडीह कला जहां देवप्रसाद पिता लेखराम वर्मा , उम्र 18 वर्ष निवासी अमलीडीह कला की लाश उसके मकान के कमरे के अंदर रखे एक खाट में मृत अवस्था मे खून से लथपथ मिला.
Chhattisgarh News

फाइल फोटो

Chhattisgarh News: एक तरफ जहां भाई-बहन के रिस्तों को पवित्र माना जाता है, तो वहीं इस रिश्ते को कलंकित करने वाला एक मामला खैरागढ़ जिले से सामने आया है, जहां एक नाबालिग बहन ने अपने सगे बड़े भाई की हत्या सिर्फ इस लिए कर दी कि बड़े भाई ने नाबालिग बहन को अपने प्रेमी से फोन पर बात करने से मना किया.

मृतक पर कुल्हाड़ी से 7 बार किया वार

दरअसल कत्ल की यह सनसनीखेज वारदात थाना छुईखदान के अमलीडीह कला गांव की है. स्थानीय पुलिस उस वक्त हैरान रह गई, जब मामले की जांच में जुटी पुलिस व फोरेंसिक की टीम को युवक की हत्या का सुराग उसकी सगी बहन के तरफ इशारा कर रहा था. अमलीडीह कला जहां देवप्रसाद पिता लेखराम वर्मा , उम्र 18 वर्ष निवासी अमलीडीह कला की लाश उसके मकान के कमरे के अंदर रखे एक खाट में मृत अवस्था मे खून से लथपथ मिला. मृतक के गले व गर्दन के पीछे भाग में धारदार हथियार से घातक चोंट पहुंचाकर हत्या करना आभास हो रहा था. पिता ने मौके पर ही हत्या की शिकायत दर्ज करवाई जिस पर मौके पर उपस्थित पुलिस अधिकारियों ने धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर लाश को पीएम कराया गया. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल ने जांच टीम को सभी पहलू से जांच करने निर्देशित किया.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

छुईखदान थाना प्रभारी निरीक्षक शिव शंकर गेन्दले के नेतृत्व में थाना छुईखदान एवं साइबर सेल की संयुक्त विवेचना टीम तैयार किया गया एवं एफएसल यूनिट प्रभारी डॉ. मोहन पटेल के टीम द्वारा प्रकरण के हर पहलुओं की बारीकी से विशलेषण कर प्रकरण में प्राप्त साक्ष्य के आधार पर मृतक देव प्रसाद वर्मा की नाबालिग छोटी बहन को संदेह के आधार पर संरक्षण में लेकर विधि संम्मत वैज्ञानिक पद्धति से पूछताछ किया गया. पुलिस को संदेह होने पर नाबालिग बहन से पूछताछ करना पड़ा जहाँ पर भाई बहन के पवित्र रिश्ते को तार-तार करने वाला सनसनीखेज का खुलासा आपचारी बहन ने किया. उसने बताया कि उसके भाई देव प्रसाद उसे अपने प्रेमी से फोन पर बात करने से मना करता था जो उसे पसंद नहीं था. घटना के दिन भी भाई ने प्रेमी से बात करते सुन लिया था जिस पर बहन को मना करते हुए डांट डपटाकर दिया.

ये भी पढ़ें – ‘गौवंश और साधु-संतों की हत्या करवाना कांग्रेस का पुराना इतिहास’, सुशांत शुक्ला ने भूपेश बघेल पर साधा निशाना

क्या है पूरा मामला

दिनांक 03.05.2024 को सुबह 11.00 बजे के आसपास घर में जब अपने भाई के साथ अकेली थी और घर के अन्य सदस्य रोजी मजदूरी करने घर से बाहर गए हुए थे, तभी भाई देव प्रसाद वर्मा ने मुझे मोबाईल में लड़कों से बात करती हो घर का मान-सम्मान का तुमको ख्याल नहीं है, कहकर डांट डपटाकर मारपीट कर दिया. वहीं आईंदा मोबाईल में बात करने से मना भी किया. विवाद इतना बढ़ गया कि नाबालिग बहन ने अपने ही सगे बड़े भाई देव प्रसाद की इस बात से नाराज होकर सोये हुए हालात में ही भाई देव प्रसाद को घर पर रखी धारदार टँगीया से गर्दन के पीछे पर 6-7 बार जोरदार मारकर मौत के घाट उतार दिया. मृतक के माँ-बाप जब घर पहुँचे तो मौत का खूनी खेल देखकर दंग रह गए, वहीं माँ अपने एकलौते बेटे को खून से लतपत मृत देखकर बेहोश हो कर जमीन पर गिर पड़ी. घटना की जानकारी मिलते ही पड़ोसियों सहित पूरा गांव के लोग इक्कीट्ठा हो गए. इधर पूरी घटना को नाबालिग अपचारी बहन ने सभी से यह कहकर गुमराह किया कि वो नहाने गयी हुई थी, जब घर पहुंची तो मेरा भाई मरा पड़ा दिखा. मौके की सूचना छुईखदान थाना के पुलिस को होते ही घटनास्थल पहुंचकर जांच करने जुट गए.

बहन ने पुलिस को गुमराह करने की थी कोशिश

वहीं जांच में जुटी पुलिस की शक की सुई अपचारी बहन पर ही जा रही था लेकिन नाबालिग अपचारी बहन पुलिस को भी बार-बार गुमराह करती रहीं, और बताती रही कि भाई की हत्या उसके प्रेमी ने किया है, जिससे मामला और पेचीदा हो गया. बहरहाल पूरे मामले में गहराई से विवेचना किया जिससे पता चला कि नाबालिग का प्रेमी सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक किराने के दुकान में काम कर रहा था. जिसका पुलिस ने सीसी टीवी फुटेज खंगाल डाला जिससे यह तय हो गया कि युवक की हत्या नाबालिग बहन ने ही किया है. शक की सुई प्रेमी के तरफ पहले से ही घूमी हुई थी लेकिन सीसी टीवी फुटेज ने स्पष्ट कर दिया कि घटना को अंजाम प्रेमी ने नहीं दिया बल्कि स्वंय उसकी सग्गी बहन ने ही किया है. अंततः पुलिस की फोरेंसिक टीम ने धारदार टंगिया के पर अंगुलियों के निशान के साथ मैच किया जिससे साफ हो गया था कि युवक की हत्या करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसकी सग्गी छोटी बहन ही है.घटना को दूसरे रूप देने के नियत से रोज की तरह नहाने चली गई और घटना के समय पहने कपड़ों मे लगे खून के छिटे को साफ कर वापस घर आ गई, उसके बाद मोहल्ले में जाकर देवप्रसाद की हत्या होने की खबर भी आसपास के गांव वालों को बताई.

ज़रूर पढ़ें