Chhattisgarh: सुकमा में नक्सलियों ने 3 ग्रामीणों को किया अगवा, जनताना सरकार में 1 ग्रामीण को दी मौत की सजा

Chhattisgarh News: सुकमा जिले में 3 ग्रामीणों को नक्सलियों ने अगवा कर जनताना अदालत लगाकर सजा सुनाई है. घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र थाना किष्टाराम के साकलेर गांव में 8 जुलाई को रात में नक्सलियों द्वारा गांव के एक युवक की हत्या की सूचना मिली, जिस पर पुलिस की टीम ने जांच की.
Chhattisgarh News

आदिवासी

Chhattisgarh News: सुकमा जिले में 3 ग्रामीणों को नक्सलियों ने अगवा कर जनताना अदालत लगाकर सजा सुनाई है. घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र थाना किष्टाराम के साकलेर गांव में 8 जुलाई को रात में नक्सलियों द्वारा गांव के एक युवक की हत्या की सूचना मिली, जिस पर पुलिस की टीम ने जांच की. जिसमे प्रारंभिक जानकारी के अनुसार साकलेर गांव के युवक माडवी राजाराव जिसकी उम्र 20 साल रही, उसे नक्सलियों द्वारा जनताना सरकार में पुलिस की मुखबिरी करने के आरोप में सजा के रुप में हत्या की गयी हैं, व अन्य दो युवको के साथ मारपीट की गयी हैं. जिनकी स्थिति अभी सामान्य हैं. प्रकरण मे नक्सलियों के विरुद्ध हत्या का अपराध थाना किष्टाराम में पंजीबद्ध किया जा रहा है. प्रकरण मे विवेचना कार्यवाही जारी हैं.

रात को गांव से अगवा हुए थे ग्रामीण

किस्टाराम थाना क्षेत्र के साकलेर के 3 ग्रामीण माड़वी राजाराव, राम कृष्णा और मुडियम धरमा को नक्सलियों ने उनके गांव से अगवा किया था. दूसरे दिन साकलेर में नक्सलियों और ग्रामीणों के बीच जनताना सरकार अदालत लगाकर पुलिस मुखबिरी करने का आरोप लगाया गया. जिसके बाद 20 वर्षीय युवक माड़वी राजाराव को मौत की सजा दिया गया. साथी अन्य दोनों ग्रामीणों को कड़ी कार्रवाई करने और वार्निंग देते हुए रिहा किया गया.

ये भी पढ़ें- मुंगेली में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, पहली बारिश में ही उखड़ने लगी सड़क

गांव का पढ़ा-लिखा युवक था राजाराव

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि माड़वी राजाराव अपने गांव का पढ़ा लिखा लड़का था, इसलिए नक्सलियों की विचारधारा को समझ गया था. शायद यही वजह होगा कि नक्सलियों ने अपने अदालत में इस युवक को मौत की सजा दी.

ज़रूर पढ़ें