Chhattisgarh: सुकमा में नक्सलियों ने ली अपने पूर्व साथी की जान, कुछ दिनों पहले ही किया था सरेंडर

Chhattisgarh News: नक्सली बारसे मासा ने आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम में अपनी पत्नी समेत सरेंडर किया था. जानकारी के मुताबिक सरेंडर करने के बाद वो वापस सुकमा लौटा था. नक्सली दंपति बीते 8 दिन पहले ही दोनों सुकमा शहर से अपने गृह ग्राम सुन्नमपेंटा आया था.
Chhattisgarh News

प्रतीकात्मक तस्वीर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने अपने ही पूर्व साथी को मौत के घाट उतार दिया. जानकारी के मुताबिक दक्षिण बस्तर किस्टाराम एरिया कमेटी के एसी मेंबर रहे 5 लाख रुपये का इनामी नक्सली बारसे मासा को माओवादियों ने हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि शनिवार (6 जुलाई) को देर रात बारसे मासा को नक्सलियों ने धारदार हथियार से हमला करके जान ले ली.

नक्सली बारसे मासा ने आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम में अपनी पत्नी समेत सरेंडर किया था. जानकारी के मुताबिक सरेंडर करने के बाद वो वापस सुकमा लौटा था. नक्सली दंपति बीते 8 दिन पहले ही दोनों सुकमा शहर से अपने गृह ग्राम सुन्नमपेंटा आया था. माओवादियों ने बारसे मासा की हत्या कर मौके पर पर्चे भी फेंके. PLGA ने हत्या की जिम्मेदारी ली है.

ये भी पढ़ें- CG News: मैनपाट में चार करोड़ की लागत से 415 फ़ीट की ऊंचाई पर लहराएगा तिरंगा, 20 एकड़ में बनेगा तिरंगा पार्क

नक्सलियों को खत्म करने के लिए ऑपरेशन

उधर, छत्तीसगढ़ के बस्तर के अबूझमाड़ में 3 जुलाई को पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ अभियान में बड़ी सफलता मिली. नक्सली मुठभेड़ में पुलिस जवानों ने 5 नक्सलियों को मार गिराया. अबूझमाड़ के जंगलों से नक्सलियों को खत्म करने के लिए ऑपरेशन चलाया गया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 30 जून को STF, आईटीबीपी और बीएसएफ की ज्वाइंट टीम को वहां भेजा गया था.

जानकारी के मुताबिक 2 जुलाई की सुबह घमंडी और हितुलवाड़ के जंगल में नक्सलियों और सुरक्षा बल के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसके बाद इस इलाके में तलाशी के दौरान 5 पुरुष नक्सलियों के शव मिले. मुठभेड़ वाली जगह से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक भी बरामद की गई.

136 नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया

आईजी सुंदरराज ने नक्सली अभियान को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि बस्तर में पिछले 6 महीने से एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इस दौरान अब तक 136 नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है. उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए आगे कहा कि नक्सलियों को खत्म करने के लिए आगामी दिनों में भी ऐसे ही अभियान चलाए जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें