Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में इस सीट पर कभी नहीं हारी BJP, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास ने बताया पार्टी प्लान, जानें क्या कहा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में पांच लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी का नाम तय नहीं कर पा रही है.
Chhattisgarh news

विकास उपाध्याय

Chhattisgarh News: निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया है. छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के चुनावी कार्यक्रम भी घोषित हो गए हैं. प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे. चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने कमर कस ली है.

रायपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय से चुनाव की तैयारीयों को लेकर विस्तार न्यूज़ ने उनसे खास बातचीत की. इस दौरान विकास उपाध्याय ने कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता 24 घंटे तैयार रहता है.

बीजेपी के दिग्गज को कैसे हराएंगे विकास ?

कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय ने बताया कि कोई भी चीज नामुमकिन नहीं है. बीजेपी की योजना और कार्यशैली अच्छी होती तो पौने चार लाख वोट से जीतने वाले सांसद की टिकट बदली नहीं जाती उनकी टिकट क्यों बदली गई.

9 साल पहले बीजेपी ने जिन बातों को लेकर चुनाव लड़ा, जिसमें महंगाई, बेरोजगारी कम करने के साथ ही 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात कही गई थी. इसमें एक भी वादा पूरा नहीं हुआ. जनता सब जानती है उसका फायदा कांग्रेस पार्टी को जरूर मिलेगा.

हम लोग लड़ने वाले लोग हैं: विकास

चुनाव हारने का डर तो नहीं है इस सवाल पर विकास ने कहा कि किस चीज का डर है हम लोग लड़ने वाले लोग हैं. 15 सालों तक छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार थी. छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार यूं ही नहीं आई थी. 15 साल कि बीजेपी का कुशासन और भ्रष्टाचार गलत नीतियों पर डटकर विरोध कांग्रेस पार्टी ने किया.

उन्होंने कहा कि लाठियां खाई, खून, पसीना बहाया और जेल गए उसके बाद हम सत्ता में आए थे. जनता के बीच रहने वाले लोगों को डर और घबराहट नहीं होती है. रायपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने बड़े-बड़े दिग्गजों को टिकट दिया है, जिन लोगों का काफी लंबा राजनीतिक इतिहास रहा है. नौ विधानसभा का लोकसभा सीट है काफी मेहनत करना पड़ेगा लेकिन जीत हमारी होगी.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: हाथी और इंसानों के बीच संघर्ष जारी, 3 साल में 100 से अधिक लोग मारे, हाथियों ने तोड़े 3 हजार मकान, 40 हाथी की गई जान

छत्तीसगढ़ में पांच लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी का नाम तय नहीं कर पा रही है. इस पर विकास ने कहा कि देश की जनता बीजेपी से उब चुकी है. चुनाव जब नजदीक आता है तभी बीजेपी के नेता लोगों के बीच में जाते हैं. सभी डिस्कशन हो चुका है कभी भी लिस्ट आ सकती है. मैदान में जाकर जंग लड़ना है उसमें डरने की क्या बात है.

ज़रूर पढ़ें