यामी गौतम की फिल्म Article 370 देखने जाएंगे सीएम विष्णुदेव साय, CM के साथ कैबिनेट मंत्री भी जाएंगे

Chhattisgarh news: मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया गया था. इसके साथ ही राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेश के रूप में बांट दिया गया था.
Chhattisgarh News

आर्टिकल 370 फिल्म

Article 370: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज आर्टिकल 370 फिल्म देखने जाएंगे. सीएम शाम 6 बजे मैग्नेटो मॉल में जाकर फिल्म देखने वाले हैं. इस दौरान उनके साथ कई कैबिनेट मंत्री और बीजेपी के नेता भी फिल्म देखेंगे. यह पहली बार होगा जब विष्णुदेव साय सीएम बनने के बाद कोई फिल्म देखने जाएंगे.

क्या है फिल्म की कहानी और स्टार कास्ट

आर्टिकल 370 फिल्म जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के फैसले पर आधारित है. आर्टिकल 370 में राजनीतिक मतभेदों और अन्य फैसले से प्रभावित चीजों को दिखाया गया है. इस फिल्म में अभिनेत्री यामी गौतम ने मुख्य किरदार निभाया है. यामी गौतम इस फिल्म में पुलिस ऑफिसर का रोल प्ले किया है. वहीं पीएम मोदी की भूमिका में अरुण गोविल हैं. एक्टर किरण करमरकर ने अमित शाह का कैरेक्टर प्ले किया है. इस फिल्म में ‘जवान’ एक्ट्रेस प्रियमणि भी हैं.

कब हटाया गया था आर्टिकल 370

मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया था. इसके साथ ही राज्य को दो हिस्सों में बांट दिया गया था. जम्मू कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश की श्रेणी में लाया गया था. केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ कई अर्जियां सुप्रीम कोर्ट में दी गई थीं. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाओं को खारिज कर दिया.

आर्टिकल 370 हटाने के बाद पीएम का दौरा

बता दें कि आर्टिकल 370 हटने के चार साल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 मार्च को जम्मू कश्मीर के दौरे पर गए थे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6400 करोड़ रुपए की सौगात जम्मू कश्मीर को दी. इसके अलावा प्रधानमंत्री ने एक आमसभा को भी संबोधित किया. प्रधानमंत्री की सभा में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हुए थे.

ज़रूर पढ़ें