Budget 2024: केंद्रीय बजट पर दीपक बैज ने साधा निशाना, बोले- बढ़ेगी गरीबी और बेरोजगारी, पूरा मिडिल क्लास नाराज

Budget 2024: कांग्रेस नेता ने कहा कि ये बजट गरीबों की संख्या तो बढ़ाएगा ही अर्थव्यवस्था को भी चौपट कर देगा.
Chhattisgarh news

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष

Budget 2024: रायपुर में पीसीसी चीफ दीपक बैज केंद्र सरकार के बजट को झांसे का बजट करार दिया. बैज ने कहा कि ये बजट गरीबी को कम करने वाला नहीं है बल्कि गरीबी और बेरोजगारी बढ़ाने वाला है. बजट में गरीबों को रियायत देने के लिए कोई भी प्रावधान सरकार ने नहीं किया. बीते नौ सालों में जितने भी बजट बीजेपी सरकार ने पेश किए वो निराशाजनक रहे. इस बार बजट से लोगों को बड़ी उम्मीद थी लेकिन नतीजा वहीं पुराना वाला ही निकला. आयकर की दरों में बदलाव की गुंजाइश आम जनता कर रही थी, सरकार ने उनको भी राहत नहीं दिया.

बजट से मध्ययमवर्गीय परिवार नाराज- बैज

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि देश में गरीबी और बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है. महंगाई दर अपने चरम पर है. आम आदमी गैस से लेकर खाने तक का सामान महंगी कीमतों पर खरीद रहा है. केंद्र सरकार को चाहिए था कि वो बजट में गरीबों को इससे राहत प्रदान करे. मध्यमवर्गीय परिवार को बड़ी उम्मीद थी कि, इस बार सरकार उनका ख्याल रखेगी. केंद्रीय बजट ने युवाओं और देश के मध्यमवर्गीय परिवार दोनों को निराशा किया है. देश की जनता इसका जवाब लोकसभा चुनाव में अपने वोटों के जरिए सरकार को देगी.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: ट्रैफिक नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर पुलिस सख्त, निशाने पर तेज रफ्तार गाड़ी चलाने वाले

अर्थव्यवस्था को चौपट करने वाला बताया

कांग्रेस नेता ने कहा कि ये बजट गरीबों की संख्या तो बढ़ाएगा ही अर्थव्यवस्था को भी चौपट कर देगा. कांग्रेस का आरोप है कि बजट में पूरी तरह से झूठ परोसा गया है. बजट में बीजेपी ने जनता को झूठे सपने दिखाए हैं. बजट में कल्याणकारी योजनाओं का कोई जिक्र नहीं है. एमएसपी पर सरकार ने एक बार फिर किसानों को निराश किया. देश के अन्नदाता को भरोसा था कि इस बार मोदी सरकार बजट में एमएसपी को लेकर बड़े फैसले लेगी. सरकार ने किसानों से लेकर मध्यमवर्गीय परिवार तक को ठगने का काम किया. आने वाले पांच सालों में जो 2 करोड़ लोगों को घर बनाकर देंगे वो कैसे होगा, ये बजट में कहीं भी नहीं बताया गया.

ज़रूर पढ़ें