Chhattisgarh News: बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

Chhattisgarh News: थाना भैरमगढ़ क्षेत्र अंतर्गत केशकुतुल-केशामुंडी के जंगलों में डिविजन सप्लाई टीम कमांडर कवासी पण्डरू और अन्य 15-20 नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी बीजापुर की टीम नक्सली विरोधी अभियान पर निकली थी. आज सुबह 5.30 बजे केशकुतुल के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 1 के मारे जाने की खबर है.
Chhattisgarh News

फाइल इमेज

Chhattisgarh News: बस्तर में लोकसभा चुनाव सम्पन्न होते ही एक बार फिर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. बीजापुर जिले के थाना भैरमगढ़ क्षेत्र अंतर्गत केशकुतुल के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने की खबर है.

थाना भैरमगढ़ क्षेत्र अंतर्गत केशकुतुल-केशामुंडी के जंगलों में डिविजन सप्लाई टीम कमांडर कवासी पण्डरू और अन्य 15-20 नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी बीजापुर की टीम नक्सली विरोधी अभियान पर निकली थी. आज सुबह 5.30 बजे केशकुतुल के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 1 के मारे जाने की खबर है.

एसपी जितेंद्र यादव ने दी जानकारी

एसपी जितेंद्र यादव ने बताया कि  मुठभेड़ जारी है, जवानों के बाहर आने के बाद विस्तृत जानकारी दी जाएगी. बता दें कि मौके से हथियार, विस्फोटक और नक्सलियों के अन्य सामान भी बरामद किए है. वहीं क्षेत्र में सघन गश्त सर्चिंग की कार्यवाही जारी है.

ये भी पढ़ें- यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का आज छत्तीसगढ़ दौरा, तीन चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

मंगलवार को 29 नक्सली हुए थे ढेर

बता दें कि कांकेर में मंगलवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच एक बड़ी मुठभेड़ हुई थी. जिसमें सुरक्षा बलों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया था. ऑपरेशन को अंजाम तक पहुंचाने के लिए बीएसएफ के जवानों को काफी संघर्ष करना पड़ा था, लेकिन आखिरकार सफलता सुरक्षा बलों के हाथ लगी. इसके बाद नक्सलियों के पास से भारी तादाद में हथियार बरामद किए गए थे. इनमें एके-47 और लाइट मशीन गन (एलएमजी) जैसे कई खतरनाक हथियार भी शामिल थे. सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए इस ऑपरेश में अब तक के इतिहास में यहां किसी एक मुठभेड़ में नक्सलियों की सबसे अधिक मौत हुई हैं.

ज़रूर पढ़ें