Chhattisgarh News: रायपुर महापौर ढेबर के SSP को धमकाने के मामले में रिकेश सेन ने कार्रवाई की मांग की, बोले- संविधान और कानून सर्वोपरि

Chhattisgarh News: वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश की राजधानी के महापौर जैसे जिम्मेदारी भरे पद पर आसीन एजाज ढेबर के द्वारा की प्रत्येक क्रिया एवं प्रतिक्रिया पूरे छत्तीसगढ़ समेत सम्पूर्ण भारत देश में प्रसारित हुई है.
Chhattisgarh News

विधायक रिकेश सेन

Chhattisgarh News: रायपुर के महापौर एजाज ढेबर के खिलाफ तत्काल कड़ी कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए, छत्तीसगढ़ की राजनीति में एक जनप्रतिनिधि होते हुए ढेबर को खुलेआम रायपुर एसएसपी को धमकी देना एक घृणित और निंदनीय कृत्य है. रायपुर महापौर एजाज ढेबर द्वारा एसएसपी को एफआईआर शून्य न किए जाने पर उनका नाम लिख खुदकुशी करने की धमकी देना पूर्णतः आपराधिक है. इसलिए पुलिस प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करना चाहिए ताकि ऐसा दुस्साहस करने वालों को सबक मिल सके.

रायपुर महापौर ढेबर के SSP को धमकाने के मामले में हो कार्रवाई – रिकेश सेन

वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश की राजधानी के महापौर जैसे जिम्मेदारी भरे पद पर आसीन एजाज ढेबर के द्वारा की प्रत्येक क्रिया एवं प्रतिक्रिया पूरे छत्तीसगढ़ समेत सम्पूर्ण भारत देश में प्रसारित हुई है. ढेबर का रायपुर एसएसपी‌ संतोष सिंह को उनका नाम लिख कर खुदकुशी कर लेने की धमकी देते हुए अपने खिलाफ की गई एफआईआर को शून्य करने के दबाव का वायरल विडियो देश की जनता देख रही है. महापौर का एक लोक सेवक को कार्य में विरत रहने के दौरान इस तरह की धमकी देना कानूनन अपराध है और भारतीय न्याय संहिता की धारा 226 व 351 के अधीन दण्डनीय अपराध माना गया है। इस सम्बध में पुलिस प्रशासन को अविलम्ब महापौर एजाज ढेबर के विरूद्ध प्रथम सूचना दर्ज कर कार्यवाही करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- एक विवाद से बिलासपुर में उद्योग बसाने का सपना हुआ फेल, 10 साल बाद नहीं बन पाई तिफरा की सड़क

देश का संविधान और कानून सर्वोपरी

विधायक रिकेश ने कहा कि ऐसी कार्यवाही से राहुल गांधी, भूपेश बघेल जैसे वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं सहित महापौर ढेबर‌ को भारतीय कानून का सम्मान करना सिखाना चाहिए क्योंकि भारत देश का संविधान और कानून सर्वोपरी है. महापौर एजाज ढेबर द्वारा लोक सेवक के साथ किया गया ऐसा व्यवहार निःसदेह भारतीय संविधान व कानून की खुली अवहेलना है. महापौर द्वारा किया गया कृत्य घृणित और निंदनीय है इसलिए पुलिस प्रशासन से मांग है, कि महापौर एजाज ढेबर के ऐसे कृत्य के पर अविलम्ब अपराध पंजीबद्ध कर कानूनी कार्यवाही की जाए.

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि महापौर एजाज ढेबर ने कांग्रेस नेताओं के साथ एसएसपी संतोष सिंह से मुलाकात कर उन्हें धमकी दी थी कि अगर आप एफआईआर शून्य नहीं करेंगे तो मैं आत्महत्या कर लूंगा. महापौर ने कहा कि वो एसएसपी का नाम चिट्ठी लिखकर आत्महत्या के लिए उन्हें जवाबदार ठहराने की बात कही थी. इस घटना का विडियो भी वायरल हुआ है. रायपुर महापौर एजाज ढेबर पर विधानसभा घेराव के दौरान पुलिस कर्मियों से गाली गलौज और हाथापाई करने के खिलाफ हुई एफआईआर को लेकर सोमवार को कांग्रेस नेताओं के साथ एसएसपी संतोष सिंह से मिलने पहुंचे थे.

महापौर की इस धमकी पर संतोष सिंह ने जवाब में कहा कि कानून अपने हिसाब से काम करेगा। आपको क्या करना है यह आप डिसाइड करेंगे. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि प्रदर्शन के दौरान 25 हजार लोग मौजूद थे। अगर एफआईआर करना है, तो सभी पर की जाए या फिर एजाज ढेबर पर दर्ज एफआईआर को शून्य किया जाए। जवाब में एसएसपी ने कहा कि पुलिस जांच जारी है, जो लोग संलिप्त पाए जाएंगे सभी के खिलाफ कार्रवाई होगी.

ज़रूर पढ़ें