घने जंगल, गोलियों की तड़तड़ाहट… Kanker Encounter का वीडियो आया सामने

Kanker Encounter: कांकेर जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच एक बड़ी मुठभेड़ हुई है, जिसमें 29 नकस्ली मारे गए हैं. अब इस मुठभेड़ से जुड़ी एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है.
Chhattisgarh News

फाइल इमेज

Kanker Encounter: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच एक बड़ी मुठभेड़ हुई है, जिसमें 29 नकस्ली मारे गए हैं. वहीं इस मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए हैं. अब इस मुठभेड़ से जुड़ी एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है. इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह सुरक्षा बल के जवान इस ऑपरेशन को सफल बनाने के लिए घने जंगलों के बीचों-बीच फायरिंग करते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि, विस्तार न्यूज इस वीडियो की पृष्टि नहीं करता है.

कांकेर में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद से ही यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो उस जगह की है जहां सुरक्षा बलों ने इस बड़े ऑपरेशन को अंजाम तक पहुंचाया है. इस वायरल वीडियो में सुना जा सकता है कि जवान एक-दूसरे को सतर्क रहने के साथ-साथ पीछे से फायरिंग नहीं करने की बात कर रहे हैं. वीडियो में फायरिंग की आवाज भी सुनी जा सकती है.

ये भी पढ़ें- Kanker Encounter: कांकेर में लाल आतंक पर बड़ा प्रहार, एनकाउंटर में 29 नक्सली ढेर, छत्तीसगढ़ में अब तक हो चुकी है 3000 से अधिक मुठभेड़

छत्तीसगढ़ के कांकेर मुठभेड़ में घायल सुरक्षा बल के जवानों से डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने हॉस्पिटल पहुंचकर बातचीत की. जहां मूंछ को ताव देते हुए जवान ने पूरी घटना के बारे में उनसे बताई. विजय शर्मा ने कहा कि जवानों के साहस के जज्बे को सलाम, जवानों के ताकत के बूते यह हो पाया है. बस्तर को अमन चाहिए हम संवाद को तैयार हैं.

“हम संवाद करना चाहते है”

डिप्टी सीएम  विजय शर्मा ने आगे बताया कि कांकेर के दक्षिण में और नारायणपुर के उत्तर में माड़ के एक क्षेत्र में आपरेशन हुआ इसमें बड़ी संख्या में नक्सली मारे गए. मैं सुरक्षा बलों के जवानों को श्रेय देना चाहता हूँ. सीआरपीएफ, डीआरजी, सीएफ के जवानों के ताकत के बूते यह हो पाया है. इसके लिए मैं पुलिस अधिकारियों की भी प्रशंसा करता हूँ. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में हम काम कर रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा मार्गदर्शन इसके पीछे हैं.

गृह मंत्री श्री शर्मा ने पुनः इस बात को दोहराया कि हम संवाद करना चाहते हैं. बस्तर के लोगों को साफ पानी मिले, बिजली मिले, विकास का लाभ पहुंचे. हम संवाद करना चाहते हैं. वे चाहे समूह में करें, प्रतिनिधियों के माध्यम से करें. बस्तर को अमन चाहिए. इसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं.

ज़रूर पढ़ें